बड़ी खबर

उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने मुंबई लोकल में किया सफर, भारी संख्या में पहुंचे समर्थक

Uddhav Thackeray and Sanjay Raut traveled in Mumbai local supporters arrived in large numbers- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
उद्धव ठाकरे ने मुंबई लोकल में किया सफर

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना यूबीटी के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज मुंबई के लोकल का आनंद उठाया। इस दौरान उन्होंने पालघर से बोईसर से बांद्रा तक लोकल ट्रेन में सफर किया। दरअसल उद्धव ठाकरे की आज बोईसर में एक जनसभा थी। इस दौरान जनसभा को संबोधित करने के बाद उद्धव ठाकरे लोकल ट्रेन में सवार होकर निकल पड़े। दरअसल देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और एनसीपी के बीच सीटों का बंटवारा भी हो चुका है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर

इसी कड़ी में अब चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो चुका है जो अपने अंतिम पड़ाव में है। 7 चरणों में होने वाली वोटिंग के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को की जाएगी। वहीं 1 जून को सातवें चरण के लिए वोटिंग की जाएगी। इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी और चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि भाजपा और शिवसेना यूबीटी के बीच घमासान जारी है। साथ ही शिवसेना यूबीटी और शिवसेना एकनाथ शिंदे के बीच भी जुबानी जंग जारी है। चुनाव से पहले सभी चुनाव जीतने का दावा कर रहे हैं। 

भाजपा पर उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने चुनावी बॉण्ड मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर खूब निशाना साधा।  उन्होंने कहा कि उसे ‘‘भ्रष्ट जनता पार्टी’ बताया और कहा कि उसका असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के ‘मोदी का परिवार’ अभियान को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘‘परिवार’’ का मतलब नहीं समझते क्योंकि उसके लिए ‘‘परिवार की जिम्मेदारी लेनी पड़ती है।’’ ठाकरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जब कोविड-19 महामारी के दौरान मैं मुख्यमंत्री था तो मैंने संकल्प लिया था कि ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ है। आपके परिवार में केवल आप और आपकी कुर्सी है।’

(इनपुट-भाषा)

Source link

Most Popular

To Top