उद्योग/व्यापार

Goldy Brar: अभी जिंदा है सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़, US पुलिस ने हत्या की अफवाहों पर लगाया विराम

Sidhu Moosewala Murder Case: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हत्या किए जाने का दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अमेरिका में गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। लेकिन इस मामले पर अब अमेरिकी पुलिस का बयान सामने आया है। बता दें कि गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी है। भारत सरकार ने कनाडा में छिपे गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) को आतंकी घोषित किया हुआ है।

अमेरिकी पुलिस ने उन खबरों का खंडन किया है कि जिसमें दावा किया गया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे का गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में एक गोलीबारी मारा गया। दरअसल, 1 मई को कैलिफोर्निया में झगड़े के बाद दो लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई।

अमेरिकी पुलिस ने कहा कि उनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। घटना के बाद भारत में सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दा किया कि गोलीबारी में मारा गया व्यक्ति कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था। इन रिपोर्टों को कुछ समाचार एजेंसियों ने भी अपने यहां चलाया था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकी गोल्डी बराड़ की हत्या की कोई भी आधिकारिक जानकारी उनके पास नहीं है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में मारे गए शख्स की पहचान 37 वर्षीय जेवियर गैल्डनी (Xavier Galdney) के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया अफवाह

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एक सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा, ‘अगर आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोलीबारी का शिकार ‘गोल्डी बराड़’ है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है।” रिपोर्टों को “गलत सूचना” बताते हुए अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी पुलिस विभाग को दुनिया भर से इस बारे में सवाल आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Live: पीएम मोदी आज गुजरात के 4 जिलों में करेंगे जनसभा, पंजाब की सभी सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव

कौन है गोल्डी बराड़?

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक प्रमुख सदस्य माना जाने वाला गोल्डी बराड़ तब सुर्खियों में आया जब उसने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में उनके गांव के पास सिद्धू मूसेवाला की उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Source link

Most Popular

To Top