उद्योग/व्यापार

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 11 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई। तेज गति से आ रहा डंपर श्रद्धालुओं से भरी बस के ऊपर पलट गया। जिससे 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है सीतापुर से उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी के दर्शन को श्रद्धालुओं से भरी बस जा रही थी। तभी रास्ते में यह दर्दनाक हादसा हो गया। यह हादसा शाहजहांपुर के खुटार क्षेत्र में गोला-लखीमपुर रोड पर शनिवार रात करीब 11 बजे हुई। पता चला है कि इन लोगों को ले जा रही बस एक ढाबे के सामने खड़ी थी। तभी तेज रफ्तार से आ रहा गिट्टी से भरा एक डंपर उस बस पर पलट गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गोला मार्ग से होकर खुटार पहुंची थी। वहां ड्राइवर ने खाने-पीने के लिए बस एक ढाबे के बाहर खड़ी कर दी। इसी दौरान गोला की तरफ जा रहा डंपर का ड्राइवर अपना कंट्रोल खो चुका और बस से टकरा गया। जिसके बाद बस के ऊपर पलट गया। डंपर की टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

हादसे के बाद मची चीख-पुकार

बस सवार यूपी के सीतापुर से उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी मंदिर जा रहे थे। करीब 80 लोग सवार थे। हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री बस के नीचे उतरे हुए थे। कुछ अंदर सो रहे थे। डंपर में गिट्‌टी लदी थी, टक्कर के बाद बस में गिट्‌टी भर गई। अंदर लोग फंस गए। हादसा शनिवार रात 11 बजे के करीब हुआ। आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। यात्रियों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस भी पहुंची। यात्री अंदर इस कदर फंसे हुए थे कि निकालना मुश्किल हो रहा था। कोई डंपर के नीचे तो कोई बस की सीट में फंसा हुआ था।

बस और डंपर को अलग करने के लिए क्रेन और JCB मंगाई गई

हादसा देखकर पुलिस ने और फोर्स बुलाई। फौरन क्रेन और JCB को मंगाई गई। तब जाकर डंपर और बस को अलग किया जा सका। करीब 5 घंटे तक चले रेस्क्यू में बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Source link

Most Popular

To Top