उद्योग/व्यापार

उतार-चढ़ाव के साथ बाजार में तेजी का ट्रेंड रहेगा कायम : राकेश अरोड़ा

बिग मार्केट वॉयस (BIG MARKET VOICES) में आज बाजार की आगे की दशा और दिशा पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ हैं GoIndiaStocks.com के संस्थापक राकेश अरोड़ा। इनको कैपिटल मार्केट का 25 सालों से ज्यादा का अनुभव है। इनकी कमोडिटी और मेटल स्पेस पर विशेष नजर रहती है। राकेश अरोरा मैक्वेरी (Macquarie) के साथ भी काम कर चुके हैं। राकेश को दिग्गज मार्केट स्ट्रैटेजिस्ट माना जाता है।

छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव के साथ तेजी का ट्रेंड रहेगा जारी 

राकेश अरोड़ा ने इस बातचीत में कहा कि बााजार में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव के साथ तेजी का ट्रेंड जारी रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि सीमेंट की डिमांड अच्छी है और आगे काफी बढ़ने वाली है इसलिए वे इस सेक्टर पर पॉजिटिव हैं। इस सेक्टर में कंसॉलिडेशन हो रहा है। इस पर हमें फोकस बनाए रखना चाहिए।

 पॉजिटिव खबरों को बाजार ने पचाया

इस बातचीत में उन्होने आगे कहा कि पॉजिटिव खबरों को बाजार ने पचा लिया है। इस समय घरेलू सेक्टर पर फोकस करना ज्यादा बेहतर रहेगा। IT सेक्टर पर वेट एंड वॉच का नजरिया रखना चाहिए। राकेश अरोरा का मानना है कि IT सेक्टर रेंजबाउंड रहेगा। आईटी सेक्टर के गाइडेंस पर बाजार की नजर रहेगी। राकेश का मानना है कि आगे कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा गिरावट की आशंका है। 2024 में ब्रेंट का भाव 80-90 डॉलर प्रति बैरल के बीच रह सकता है।

Market outlook : लगातार दूसरे दिन रही तेजी, जानिए 10 जनवरी को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

आज कैसी रही बाजार की चाल

उधर बाजार की आज की चाल पर नजर डालें तो फिन निफ्टी एक्सपायरी के दिन बाजार में मुनाफावसूली रही है। बाजार आज ऊपरी स्तर से फिसलकर बंद हुआ है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी रही है। रियल्टी, ऑटो, फार्मा इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए हैं। मेटल, IT, एनर्जी इंडेक्स भी बढ़त पर बंद हुआ हैं। वहीं बैंकिंग, FMCG और PSU शेयरों पर दबाव देखने को मिला है। आज सेंसेक्स 31 प्वाइंट चढ़कर 71,386 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 32 प्वाइंट चढ़कर 21,545 पर बंद हुआ है। जबकि बैंक निफ्टी 208 गिरकर 47,243 पर बंद हुआ है। मिडकैप 76 प्वाइंट चढ़कर 46,970 पर बंद हुआ है। सेंसेक्स के 30 में से 16 शेयरों में बिकवाली रही है। निफ्टी के 50 में से 28 शेयरों में खरीदारी रही है। जबकि बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में गिरावट रही है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top