खेल

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, इन 2 देशों से खेला क्रिकेट

Bernadine Bezuidenhout- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Bernadine Bezuidenhout

Bernadine Bezuidenhout Retirement: न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। वह दो देशों की तरफ से क्रिकेट खेल चुकी हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेला है। उनके संन्यास लेने पर न्यूजीलैंड के कोच ने भी बड़ा बयान दिया है। 

बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट ने कही ये बात

बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट ने कहा कि यह बहुत शानदार सफर रहा। न्यूजीलैंड के लिए खेलना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है और इसने मुझे सबसे सुखद यादें दी हैं। इस सफर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और मैं उन सभी की हमेशा आभारी रहूंगी जो मेरे साथ इस रास्ते पर रहे हैं।मैं इस फैसले से संतुष्ट हूं लेकिन इसे लेना आसान नहीं था। 

मैं पिछले कुछ समय से अपने काम और खेल करियर के बीच संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रही हूं और बहुत विचार के बाद मुझे लगता है कि यह EPIC स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट पर फोकस करने और अपना पूरा ध्यान लगाने का सही समय है। 

पहले साउथ अफ्रीका के लिए खेला क्रिकेट

न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट ने साल 2014 में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू किया था। वह साल 2015 में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शिफ्ट हो गईं। इसके बाद अगस्त 2017 में दो साल के आवासीय स्टैंड-डाउन की समाप्ति के बाद 2018 की शुरुआत में उन्हें पहली बार न्यूजीलैंड के लिए चुना गया। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप में भी खेला। उन्होंने अपने करियर में कुल 20 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 291 रन बनाए। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 86 रन रहा है। इसके अलावा उन्होंने 22 T20I मैचों में 299 रन बनाए हैं।

साल 2023 में हुई थी वापसी

बेजुइडेनहाउट की साल 2023 में न्यूजीलैंड की टीम में वापसी हुई थी। उन्होंने गैर लाभकारी EPIC स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट चैरिटेबल ट्रस्ट का गठन किया। उन्होंने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी हो। लेकिन वह नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि हमें उस पर गर्व है और वह कई लोगों के जीवन पर पॉजिटिव प्रभाव डालेगी। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: 222 रन बनाने के बाद भी हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज ने 2 बल्लेबाजों के दम पर जीता मैच

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन, 2 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान की भविष्यवाणी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top