खेल

इतने बड़े अंतर से 2 मैच हारे SRH, फिर दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट होगा ज्यादा, प्लेऑफ का खुलेगा दरवाजा

SRH And Delhi Capitals- India TV Hindi

Image Source : PTI
SRH And Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। आईपीएल 2024 में ये दिल्ली कैपिटल्स का आखिरी लीग स्टेज मैच था। मैच जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं। बस अब दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के हार की दुआ करनी होगी। 

इस नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम

दिल्ली कैपिटल्स के 14 मैच के बाद 7 जीत के साथ 14 अंक हैं। टीम का नेट रन रेट माइनस 0.377 है। जो उसी सबसे बड़ी दिक्कत है। लखनऊ के खिलाफ जीत से दिल्ली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। केकेआर और राजस्थान की टीमें पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई हैं। अभी प्लेऑफ के दो स्थान बचे हुए हैं। 

इतने रनों से दोनों मैच हार जाए SRH

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चौथे नंबर पर काबिज है। टीम के 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं। SRH के अभी दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने हैं। हैदराबाद का नेट रन रेट प्लस 0.406 है। मौजूदा सीजन में हैदराबाद की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो ये दुआ करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ये दोनों मैच हार जाए। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स SRH के नेट रन रेट से तभी आगे निकल पाएगी। जब हैदराबाद पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ दोनों मैचों में टारगेट का पीछा करते हुए कुल मिलाकर 194 रनों से हार जाए। तभी दिल्ली का नेट रन रेट हैदराबाद से ज्यादा होगा वरना उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे। जो आसान नहीं दिख रहा है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली हार

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 209 रन बनाए। टीम के लिए अभिषेक पोरेल ने 58 रन और ट्रिस्टन स्टब्स ने 57 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। इसके बाद लखनऊ की टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा। बाद में निकोलस पूरन और अरशद खान ने शानदार पारियां खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। लखनऊ की टीम 189 रन ही बना सकी और 18 रनों से मैच हार गई। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top