खेल

आखिरकार फैंस का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख और इतने बजे से मिलेंगे IPL Playoffs के टिकट

IPL Trophy- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IPL Trophy

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल 2024 अपने अंतिम फेज में है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। बाकी बची 6 टीमें प्लेऑफ में जाने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं। अब इसका ऐलान हो गया है कि आईपीएल 2024 प्लेऑफ के टिकट किस तारीख से मिलेंगे। 

इस तारीख से मिलेंगे प्लेऑफ के टिकट

क्रिकेट फैंस IPL 2024 प्लेऑफ के टिकट 14 मई को शाम को 6 बजे से खरीद सकते हैं। फैंस टिकट आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट, पेटीएम ऐप, पेटीएम इनसाइडर ऐप से खरीद सकते हैं। 14 तारीख से फैंस क्वालीफायर-1, एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 के टिकट खरीद सकते हैं। 14 मई को टिकट उन फैंस को ही मिल सकते हैं, जिनके पास रूपे कार्ड है। जिनके पास रूपे कार्ड नहीं है। वो लोग 15 तारीख से टिकट खरीद सकते हैं। फाइनल के लिए टिकट 20 मई से मिलेंगे। 

26 तारीख को होगा फाइनल मुकाबला

IPL प्लेऑफ के मुकाबले 21 मई से शुरू हो रहे हैं। पहला क्वालीफायर मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच 22 मई को होगा। दूसरा क्वालीफायर मैच चेन्नई के मैदान पर 24 मई को खेला जाएगा। वहीं आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के मैदान पर होगा। 

सीएसके और मुंबई ने पांच-पांच बार जीता खिताब

आईपीएल के अभी तक 16 सीजन हो चुके हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों ने पांच-पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल खिताब जीता है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स ने एक-एक ट्रॉफी जीती है। आईपीएल 2023 का खिताब सीएसके ने गुजरात टाइटंस को हराकर जीता था। तब सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। 

यह भी पढ़ें

GT vs KKR मैच रद्द होने के बाद किस टीम को हुआ फायदा, बाहर हुई ये टीम

विराट कोहली मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top