बड़ी खबर

अमेरिका के शिकागो में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा हमला, सड़क पर दौड़ा दौड़ाकर किया अटैक

शिकागो में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा अटैक- India TV Hindi

Image Source : AP
शिकागो में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा अटैक

America Gun Firing News: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। ताजा मामले में भारतीय छात्र ही अमेरिका में गोलीबारी की जद में आ गया। अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया। पीड़ित भारतीय छात्र हैदराबाद का रहने वाला है, जिसका नाम सैयद मजाहिर है। इस संबंध में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अली और उनके परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शिकागो में कहा है कि वह पीड़ित सैयद मजाहिर की पत्नी के संपर्क में है। छात्र पर अटैक की घटना के बाद भारतीय वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क साधा है, ये अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। भारतीय दूतावास ने इस संबंध में ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा ‘ वाणिज्य दूतावस भारत में सैयद म​जाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकैया फातिमा रिजवी के संपर्क में हैं। हमने अर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।’

हमलावरों ने पहले किया पीछा

भारतीय छात्र पर इस जानलेवा अटैक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें घायल अली अपने पर हुए इस जानलेवा अटैक के बारे में बता रहे हैं। वहीं उनके शरीर से रक्त बहता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई एक अन्य वीडियो में शिकागो की सड़कों पर तीन हमलावर अली का पीछा करते दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य वीडियो में शिकागो पुलिस ने घटना पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

भारतीय मूल के छात्रों पर हमले बढ़े

अमेरिका में गोलीबारी की घटना शासन और प्रशासन से भी नहीं रुक पा रही है। राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तक ऐसी घटनाओं पर ​चिंता जता चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकाल पाए हैं। इसी बीच भारतीय मूल के छात्रों पर भी अटैक की घटनाएं बढ़ गई हैं। पिछले सप्ताह ही अमेरिका के ओहियो प्रांत के सिनसिनाटी में श्रेयस श्रेयस रेड्डी नाम के भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत हो गई थी। उनकी मौत का कारण अभी तक साफ नहीं हो सका है। इससे पहले भी दो भारतीय छात्रों की मौत हुई थी। 

Latest World News

Source link

Most Popular

To Top