राजनीति

अंतरराष्ट्रीय उड़ान में 24 घंटे से अधिक की देरी पर एक्शन में DGCA, एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

Air India

ANI

एयलाइन के एक अधिकारी के अनुसार, दो सौ यात्रियों को ले जाने वाली एआई-183 उड़ान को बृहस्पतिवार को साढ़े तीन बजे रवाना होना था लेकिन छह घंटे देरी होने के बाद उसका समय बदल दिया गया है और अब वह उड़ान शुक्रवार को दोपहर बाद उड़ान भरेगी।

विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कम से कम दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अत्यधिक देरी और यात्रियों की उचित देखभाल करने में विफलता के लिए शुक्रवार को एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। दिल्ली से गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में 24 घंटे से अधिक की देरी हुई और यात्रियों को कथित तौर पर बिना किसी एयर कंडीशनिंग के उड़ान में चढ़ने और बैठने के लिए मजबूर किया गया, जिसके कारण उनमें से कुछ बेहोश हो गए।

एयलाइन के एक अधिकारी के अनुसार, दो सौ यात्रियों को ले जाने वाली एआई-183 उड़ान को बृहस्पतिवार को साढ़े तीन बजे रवाना होना था लेकिन छह घंटे देरी होने के बाद उसका समय बदल दिया गया है और अब वह उड़ान शुक्रवार को दोपहर बाद उड़ान भरेगी। इस उड़ान के कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस देरी को लेकर शिकायत की। यात्री शिपा जैन ने कहा कि पहले तो तकनीकी खराबी के कारण विमान को बदला गया और यात्रियों को दूसरे विमान में चढ़ाया गया, जिसमें वातानुकूलन काम नहीं कर रहा था और परिणामस्वरूप विमान में सवार कुछ लोग बेहोश हो गए। 

उन्होंने कहा कि विमान में बुजुर्ग और बच्चे भी सवार थे, जो असहज महसूस कर रहे थे। बाद में, बृहस्पतिवार को रात करीब 10 बजे उड़ान का समय पुनर्निर्धारित किया गया। एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि विमान में तकनीकी समस्या आ गई थी, जिसकी जांच की गई। उन्होंने कहा कि देरी के कारण, चालक दल का ड्यूटी समय पूरा हो गया था, और यदि विमान उड़ान भर लेता और वह सैन फ्रांसिस्को पहुंच भी जाता, तो वहां रात में विमान उतारने की अनुमति नहीं मिलती।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top