राजनीति

अंग्रेजों को खदेड़ने वाले बैरिकेड्स से क्या डरेंगे…असम में राहुल बनाम सरमा विवाद के बाद बोले कन्हैया कुमार

Kanhaiya Kumar

Creative Common

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी कुमार बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कुमार ने कहा कि ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता जो इस देश में अंग्रेजों को हरा सकते थे, जो उनकी तोपों और फाँसी से नहीं डरते थे, और जिनके सदस्य वर्षों तक जेल में रहे, वे बैरिकेड्स से नहीं डरेंगे।

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बुधवार को पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बाधाएं पैदा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला और कहा कि भाजपा डर के कारण ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन कदमों से डरने वाली नहीं है। उनकी टिप्पणी मंगलवार को असम में उस विवाद के एक दिन बाद आई है जब पार्टी नेता राहुल गांधी को पुलिस अधिकारियों ने कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए नगांव जिले में एक मंदिर में जाने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके कारण पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य पुलिस के बीच झड़प हुई थी।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी कुमार बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कुमार ने कहा कि ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता जो इस देश में अंग्रेजों को हरा सकते थे, जो उनकी तोपों और फाँसी से नहीं डरते थे और जिनके सदस्य वर्षों तक जेल में रहे, वे बैरिकेड्स से नहीं डरेंगे। हम कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और गांधीजी के रास्ते पर चलते हैं। कुमार ने कहा, हम हिंसा नहीं करेंगे और कानून नहीं तोड़ेंगे।

गुवाहाटी के बाहर रोके जाने के बाद सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता कथित तौर पर पुलिस से भिड़ गए और बैरिकेड तोड़ दिए, जिससे मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और 6,600 किमी की यात्रा का नेतृत्व कर रहे गांधी के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। कुमार ने कहा कि पिछले साल की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता ने सरकार को परेशान कर दिया था, जिससे उन्हें वर्तमान भारत जोड़ो न्याय यात्रा में “हस्तक्षेप” करना पड़ा। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top