उद्योग/व्यापार

Zee Media CEO: जी मीडिया में बड़ा फेरबदल, कंपनी ने CEO अभय ओझा को किया बर्खास्त

जी मीडिया कॉरपोरेशन (Zee Media Corporation) लिमिटेड ने अपने चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) अभय ओझा (Abhay Ojha) को बर्खास्त कर दिया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी दी। जी मीडिया ने बताया कि उसने 4 मई की तारीख से अभय ओझा को बर्खास्त कर दिया है। जी मीडिया ने बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एक बैठक में ओझा की सीईओ के पद पर सेवा समाप्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह फैसला चार मई, 2024 से प्रभावी माना जाएगा।

जी समूह की कंपनी ने कहा, “कंपनी में उनकी नियुक्ति निरस्त कर दी गई है। इसके साथ ही अभय ओझा अब कंपनी के सीईओ पद पर नहीं रह गए हैं।” हालांकि, जी मीडिया ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में ओझा की बर्खास्तगी के पीछे की वजह नहीं बताई है।

ओझा को पिछले साल कंपनी के सीईओ पद पर पदोन्नत किया गया था। वह साल 2022 में विऑन और जी बिजनेस चैनलों को छोड़कर ग्रुप के अन्य चैनलों के चीफ बिजेनस ऑफिसर और प्रॉफिट एंड लॉस हेड के रूप में जी मीडिया से जुड़े थे। इससे पहले जी मीडिया के चीफ मैनेजर (लॉ), पीयूष चौधरी ने भी पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था। उनका इस्तीफा 30 अप्रैल से प्रभावी हुआ था।

जी मीडिया में आने से पहले अभय ओझा, स्टार टीवी, शॉप सीजे, ZEEL, इंडसइंड मीडिया, टर्नर और हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसी कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं। उनके पास ब्रॉडकास्टिंग, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, शॉर्ट वीडियो एप्लिकेशन, सोशल कॉमर्स, डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन, FMCGऔर होम शॉपिंग सहित कई सेक्टर्स में व्यापक अनुभव है।

इस बीच, जी मीडिया कॉरपोरेशन के शेयर सोमवार 6 मई को NSE पर 1.36 फीसदी की गिरावट के साथ 10.90 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 32.92 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। हालांकि पिछले एक साल में इसने निवेशकों को 23 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है।

Source link

Most Popular

To Top