उद्योग/व्यापार

Zee Entertainment ने निगेटिव पब्लिक ऑपिनियन के बीच उठाया कदम, रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में पैनल का गठन

Zee Entertainment Enterprises में इन दिनों काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। इस बीच ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने शुक्रवार को शेयरधारकों का विश्वास बहाल करने के लिए तीन सदस्यीय स्वतंत्र सलाहकार समिति की घोषणा की और इसकी अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज सतीश चंद्रा करेंगे। समिति में कंपनी के स्वतंत्र निदेशक उत्तम अग्रवाल और पी वी रमण मूर्ति भी होंगे।

अफवाहों और अटकलों पर संज्ञान

ज़ी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “गलत सूचनाओं, बाजार की अफवाहों और अटकलों के व्यापक प्रसार का संज्ञान लेते हुए, जिसके कारण कंपनी के बारे में नकारात्मक जनमत बना है और इसके परिणामस्वरूप निवेशकों की संपत्ति में गिरावट आई है, कंपनी के निदेशक मंडल ने डॉ. सतीश चंद्र की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र सलाहकार समिति का गठन किया है। माननीय इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश सतीश चंद्र, जो समिति के अध्यक्ष होंगे, और बोर्ड के दो सदस्य, उत्तम अग्रवाल और डॉ. पीवी रमण मूर्ति, कंपनी के स्वतंत्र निदेशक होंगे।”

जज के रूप में काम

न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) सतीश चंद्र 7 वर्षों तक जज के रूप में कार्य करने के बाद 2015 में इलाहाबाद हाईकोर्ट से रिटायर हुए। चंद्रा ने 1975 में बार काउंसिल ऑफ यूपी में एक वकील के रूप में शुरुआत की थी। इलाहाबाद एचसी की वेबसाइट पर उनकी प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने संवैधानिक कानून, अंतर्राष्ट्रीय कानून और कराधान कानून में विशेषज्ञता हासिल की।

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक वकील के रूप में प्रैक्टिस शुरू की। बाद में उन्होंने लॉ टीचर के रूप में बरेली कॉलेज; डूंगर (पीजी) कॉलेज- बीकानेर; एम.डी. विश्वविद्यालय- रोहतक; एच.पी. विश्वविद्यालय- शिमला में काम किया। इसके साथ ही वह एल.बी.एस. नेशनल अकादमी- मसूरी; आंतरिक सुरक्षा अकादमी- माउंट आबू; रूस और पोलैंड में विभिन्न संस्थान में विजिटिंग प्रोफेसर भी थे।

शेयर में गिरावट

23 फरवरी 2024 को Zee Entertainment Enterprises Limited के शेयर में 5.95 रुपये (3.54%) की तेजी आई और एनएसई पर शेयर की कीमत 174.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर में 36% की गिरावट देखने को मिली है। हाल ही में सोनी और ज़ी के बीच होने वाला विलय सौदा रद्द हो गया था।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top