उद्योग/व्यापार

ZEE Entertainment के MD, CEO पुनीत गोयनका लेंगे 20% कम वेतन, जानिए डिटेल

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEE) के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) पुनीत गोयनका ने अपने वेतन में 20 फीसदी की कटौती का फैसला किया है। कंपनी ने आज 2 अप्रैल को यह जानकारी दी। पुनित गोयनका ने कहा कि उन्होंने कंपनी की ग्रोथ प्लान को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी में लागू रणनीतिक और किफायती दृष्टिकोण के आधार पर यह फैसला किया गया है। कंपनी की 2022-23 की एनुअल रिपोर्ट के अनुसार गोयनका को दिया जाने वाला कुल वेतन 35.07 करोड़ रुपये था।

कंपनी का बयान

कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “मितव्ययिता, ऑप्टिमाइजेशन और क्वालिटी कंटेंट पर शार्प फोकस, कंपनी को लक्ष्य पर ले जाने और इसके अनुरूप निर्णय लेने के लिए गोयनका द्वारा इंप्लीमेंटेड प्लान के तीन प्रमुख सिद्धांत हैं।” जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया कि गोयनका की अगुवाई में कंपनी का मैनेजमेंट किफायत और उत्पादकता बढ़ाने के उपायों पर जोर दे रहा है। जी ने कहा कि गोयनका का निर्णय बोर्ड की नॉमिनेशन और रिमुनरेशन कमेटी और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर को सौंप दिया गया है।

गोयनका ने क्या कहा?

इस निर्णय पर टिप्पणी करते हुए गोयनका ने कहा, “ऑर्गेनाइजेशन एक मितव्ययी एप्रोच अपनाने पर फोकस्ड है, क्योंकि हम भविष्य के लिए तय लक्ष्यों की ओर आगे बढ़ रहे हैं। मैं सभी क्षेत्रों में जरूरी कदमों और कार्यों को लागू करने की प्रक्रिया में हूं। मैं मानसिकता में जरूरी बदलाव की शुरुआत अपने डेस्क से करने का इरादा रखता हूं।”

इस फैसले पर चेयरमैन आर गोपालन ने कहा, “लीडर्स के लिए सही उदाहरण स्थापित करना अहम है, और श्री पुनीत गोयनका ने कंपनी के क्रिटिकल (रेवेन्यू) वर्टिकल का डायरेक्ट चार्ज लेकर वही किया है।” भविष्य के लिए तय लक्ष्यों को प्राप्त करने और कंपनी को उसके मूल गौरव पर वापस लाने के लिए मैनेजमेंट के लिए अपने उत्पादकता स्तर को बढ़ाना अनिवार्य है।” इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि बोर्ड के गाइडेंस में, गोयनका कंपनी के शेयरधारकों के लिए वैल्यू जनरेट करने के उद्देश्य से सभी रणनीतिक कदम उठाना जारी रखेंगे।

Source link

Most Popular

To Top