उद्योग/व्यापार

Yes Bank 52 वीक हाई से 25% तक टूटा, चार्ट पर बना है कमजोर

Yes Bank Share Price: येस बैंक के शेयर में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिल रही है। 26 फरवरी 2024 को स्टॉक में 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही शेयर ने एनएसई पर 25.25 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी। वहीं शेयर अब अपने 52 वीक हाई से 25% तक टूट चुका है। येस बैंक के शेयर का 52 वीक हाई 32.85 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 14.40 रुपये है। वहीं चार्ट्स पर स्टॉक कमजोर दिखाई दे रहा है।

हिस्सेदारी बेची

बीएसई के थोक सौदे के आंकड़ों से पता चलता है कि अमेरिका स्थित कार्लाइल ग्रुप इकाई, सीए बास्क इन्वेस्टमेंट्स ने 27.10 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 39 करोड़ येस बैंक शेयर या 1.35 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है। 31 दिसंबर, 2023 तक कार्लाइल फर्म के पास यस बैंक में 6.43 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। यह आंकड़ा अब घटकर 5.08 प्रतिशत हो गया है। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) पीटीई ने 27.10 रुपये प्रति पीस पर लगभग 30.63 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

चार्ट पर कमजोर

तकनीकी विश्लेषकों ने बड़े पैमाने पर सुझाव दिया कि दैनिक चार्ट पर काउंटर ‘कमजोर’ दिख रहा है। काउंटर पर समर्थन 23 रुपये के स्तर के आसपास देखा जा सकता है। डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने कहा, “दैनिक चार्ट पर स्टॉक कमजोर दिख रहा है और 23 रुपये के स्तर तक फिसल सकता है। रेजिस्टेंस 27 रुपये के करीब होगा।”

भारी मुनाफावसूली

प्रभुदास लीलाधर के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट शिजू कूथुपालक्कल ने कहा, “स्टॉक में अपने हाई स्तर से काफी करेक्शन देखा गया है। इसमें भारी मुनाफावसूली देखी गई है। इमिडिएट सपोर्ट 24.60 रुपये के करीब होगा और अगला प्रमुख सपोर्ट 22 रुपये के करीब है।”

दैनिक चार्ट पर मंदी 

टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा, “येस बैंक के शेयर की कीमत 27.35 रुपये पर मजबूत प्रतिरोध के साथ दैनिक चार्ट पर मंदी की स्थिति में दिख रही है। 23 रुपये के समर्थन के नीचे दैनिक बंद होने से निकट अवधि में 20 रुपये का गिरावट का लक्ष्य मिल सकता है।”

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top