खेल

yashasvi jaiswal hit double century for team india against england IND vs ENG 3rd test | राजकोट में भी आई जायसवाल की सूनामी, जड़ दिया सीरीज का दूसरा दोहरा शतक

IND vs ENG- India TV Hindi

Image Source : GETTY
यशस्वी जायसवाल

IND vs ENG: राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेले हुए दोहरा शतक जड़ा है। उनकी इस पारी के दमपर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा टारगेट सेट किया है। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल का यह दूसरा दोहरा शतक है। इस दोहरे शतक के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में 214 रनों की पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का सबसे बड़ा स्कोर भी है। जयासवाल इस मुकाबले में नॉटआउट पवेलियन लौटे।

टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेल के चौथे दिन 557 रनों का टारगेट सेट किया है। इतना बड़ा टारगेट सेट करने में यशस्वी जायसवाल का अहम रोल तो रहा ही, लेकिन उनके साथ-साथ शुभमन गिल और सरफराज खान में भी दमदार पारियां खेली। इन तीनों युवा बल्लेबाजों ने यह दिखा दिया कि भारतीय टीम का आने वाला कल सही हाथों में है। शुभमन गिल ने इस मैच में 91 रन बनाए। वह अपने शतक से सिर्फ 9 रन दूर थे, तब ही वह अपनी गलती के कारण रनआउट हो गए। 

अंत में सरफराज खान ने जायसवाल का साथ निभाया और उन्होंने 68 रनों की नाबाद पारी खेली। 5वें विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान के बीच 158 गेंदों पर 172 रनों की साझेदारी हुई। जैसे ही टीम इंडिया 550+ का लीड हासिल कर लिया, वैसे ही रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी। रोहित ऐसा न करते तो शायद ये दोनों खिलाड़ी और भी स्कोर बना सकते थे, लेकिन टीम इंडिया को टेस्ट मैच जीतने के लिए इतना टारगेट सही लगा।

इस सीरीज में जायसवाल का दबदबा

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज का यह तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इन तीन मैचों की 6 पारियों में जायसवाल ने 545 रन बना लिए हैं। उन्होंने इस सीरीज में 109 की औसत से बल्लेबाजी की है। वहीं दो दोहरे शतक और एक अर्धशतक उनके नाम दर्ज है। यशस्वी जायसवाल के नाम WTC 2025 सेशन में सबसे ज्यादा रन भी दर्ज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने बदल दिया टेस्ट क्रिकेट का इतिहास, 147 साल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

IND vs ENG: शुभमन गिल के साथ घटी बड़ी घटना! 11 साल बाद कोई भारतीय खिलाड़ी ऐसे हुआ आउट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top