राजनीति

Who were the two people who jumped in lok sabha Name revealed । कूदने वाले दोनों शख्स कौन थे? नाम का हुआ खुलासा, जानें किस शहर के रहने वाले हैं

लोकसभा के अंदर घुसने वाले दोनों आरोपियों की हुई पहचान- India TV Hindi

Image Source : PTI
लोकसभा के अंदर घुसने वाले दोनों आरोपियों की हुई पहचान

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। इस दौरान सुरक्षा घेरा को तोड़कर लोकसभा के अंदर दो अज्ञात के घुसने से संसद में हड़कंप मच गया। दोनों अनजान युवकों को देख संसद के सुरक्षाकर्मी तुरंत एक्शन में आए और दोनों को पकड़ लिया। दोनों के नाम का खुलासा भी हो गया है। लोकसभा के अंदर घुसने वाले एक आरोपी का नाम मनोरंजन और दूसरे का सागर शर्मा है। मनोरंजन मैसूर का रहने वाला है।

मनोरंजन के पिता ने क्या कहा?

मनोरंजन के पिता ने बताया, “मेरा बेटा सीधा और ईमानदार है। स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों का अनुसरण करता है। समाज सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता है। समाज के लिए कुछ बढ़िया करना चाहता है। हमेशा स्वामी विवेकानंद की किताब पढ़ता है। इन किताबों को पढ़कर उसने ऐसा किया मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।” उन्होंन कहा, “वहां क्या हुआ मुझे पता नहीं, मनोरंजन ही मेरा बेटा है। हम लोग किसान परिवार से आते हैं और प्रताप सिम्हा के संसदीय क्षेत्र में ही रहते हैं। मेरा बेटा अच्छा लड़का है ।उसको हमने बढ़िया तरीके से पढ़ाया है। अब वो क्या करता है उसकी मुझे जानकारी नहीं है। आज जो हुआ वो खंडनीय है। मेरे बेटे ने किया हो या किसी ने भी किया हो, ऐसा नहीं होना चाहिए था।”

संसद के बाहर से दो आरोपी गिरफ्तार

वहीं, संसद के बाहर से अमोल और नीलम को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें संसद मार्ग थाने लाया गया। धारा 144 के उल्लंघन के तहत गिरफ्तारी की गई। अभी जांच के दौरान कुछ और धाराएं जोड़ी जा सकती हैं। अमोल और नीलम को लेकर दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क साधा है। दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी मांगी गई। दोनों राज्यों की पुलिस से दोनों के पारिवारिक स्टेटस और क्रिमिनल बैकग्राउंड की रिपोर्ट मांगी गई। नीलम और अमोल के समान को सील कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। संसद भवन में दिल्ली पुलिस कमिश्नर मामले की जांच के लिए पहुंचे हुए हैं।

सागर के पास से हुआ बरामद

Image Source : INDIATV

सागर के पास से हुआ बरामद

प्रताप सिम्हा का नाम आया सामने

जानकारी सामने आई है कि जिस सांसद के पास पर एक आरोपी की संसद में एंट्री हुई वो प्रताप सिम्हा हैं। वह बीजेपी के नेता हैं। सांसद प्रताप सिम्हा के रिफरेंस पर पास बना था। पास पर नीचे सासंद का नाम लिखा है। प्रताप सिम्हा कर्नाटक के मैसूर से सांसद हैं। वह दूसरी बार संसद पहुंचे हैं। आरोपी का नाम सागर है।

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top