खेल

west indies star all rounder and andre russell big statement on retirement t20 world cup 2024। इस खिलाड़ी ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा-ये टूर्नामेंट होगा आखिरी, लेकिन…

West Indies Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
West Indies Cricket Team

वेस्टइंडीज ने साल 2012 और साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है, लेकिन अब वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने अपने संन्यास पर बड़ी बात कही है और उन्होंने यह भी बताया है कि उनका आखिरी टूर्नामेंट कौन सा होगा। रसेल विस्फोटक बल्लेबाजी और धाकड़ गेंदबाजी में माहिर हैं। टी20 क्रिकेट में उनकी गितनी बेहतरीन हिटर्स में होती है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

रसेल ने कही ये बड़ी बात 

आंद्रे रसेल ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ T20I मैच खेला था। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मेरे टैंक में अभी भी बहुत कुछ बचा हुआ है। लेकिन, आप जानते हैं कोच के साथ चर्चा के आधार पर, मैंने उनसे कहा कि विश्व कप के बाद मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चला जाऊंगा, लेकिन अगर उन्हें मेरी जरूरत होगी, तो मैं संन्यास वापस ले लूंगा। रसेल ने  ILT20 में 228.57 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं और वह बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। 

ऐसा रहा है करियर

आंद्रे रसेल ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 72 T20I मैचों में 846 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 46 विकेट भी हासिल किए हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए दोनों टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। वहीं ओवरऑल टी20 क्रिकेट में वह 7000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगी वेस्टइंडीज की टीम

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज होनी है। इसके लिए दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है। इस दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी मजबूत टीम का ऐलान किया है। टीम में उन प्लेयर्स को भी जगह मिली है, जो टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। इसमें जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, शेरफेन रदरफोर्ड और ब्रैंडन किंग भी शामिल हैं। इस टीम में आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप में हुए इतने फाइनल, ऐसा रहा दोनों टीमों का रिकॉर्ड

तीसरे टेस्ट में अश्विन का इंतजार कर रहा बड़ा कीर्तिमान, सिर्फ एक विकेट लेते ही बना देंगे महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top