उद्योग/व्यापार

West Bengal Opinion Poll: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस से ज्यादा सीटें हासिल कर सकती है बीजेपी

लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में भी इस बार एनडीए बढ़त हासिल कर सकती है। News18 के ओपिनियन पोल के मुताबिक, राज्य की कुल 42 सीटों में से NDA को 25 सीटों पर जीत मिल सकती है, जबकि I.N.D.I.A गठबंधन को एक भी सीट मिलने की संभावना नहीं है। तृणमूल कांग्रेस को 17 सीटें मिल सकती हैं। जहां तक वोट प्रतिशत का सवाल है, तो NDA को 42 पर्सेंट वोट मिल सकते हैं और I.N.D.I.A गठबंधन को 14 पर्सेंट वोट मिलने के आसार हैं। तृणमूल कांग्रेस को 42 पर्सेंट वोट मिलेंगे और अन्य पार्टियों को 2 पर्सेंट वोट मिल सकते हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बरहामपुर से चुनाव मैदान में उतारकर सबको चौंका दिया है। ममता बनर्जी ने राज्य में चुनाव लड़ने के लिए 26 नए चेहरों पर दांव लगाया है। इस घोषणा के साथ ही पार्टी ने I.N.D.I.A गठबंधन को भी तगड़ा झटका दे दिया है।

छत्तीसगढ़ में एकतरफा जीत हासिल कर सकती है बीजेपी

राज्य की कुल 11 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि बीजेपी ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। उस वक्त राज्य में भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। वह राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे हैं। फिलहाल वह पाटन से विधायक हैं।

Source link

Most Popular

To Top