उद्योग/व्यापार

Weekly Top Picks:अगले हफ्ते भी बाजार में जारी रह सकती है वौलेटिलिटी, एक्सपर्ट्स इन शेयरों पर आ रहे हैं बुलिश नजर

Weekly Top Picks: मिडकैप को छोड़कर सभी फ्रंटलाइन इंडेक्स वीकली आधार पर गिरकर बंद हुए। 09 फरवरी को खत्म हुए हफ्ते में सेंसेक्स 0.68 फीसदी और निफ्टी 0.33 फीसदी की गिरावट लेकर बंद हुए। वहीं बैंक निफ्टी 0.73 फीसदी टूटकर बंद हुआ। से में आइए जानते है कि मार्केट एक्सपर्ट्स की अगले हफ्ते बाजार पर क्या राय है।

Geojit Financial Services के गौरांग शाह का कहना है कि घरेलू और ग्लोबल कई कारणों के चलते बाजार में आगे भी वौलेटिलिटी जारी रह सकती है। लेकिन इस हफ्ते जब बाजार की शुरुआत हुई थी तभी हमने निफ्टी के लिए नीचे की तरफ 21600-21700 और ऊपर की तरफ 22000-22100 के दायरे में कामकाज कर सकता है और आने वाले हफ्ते में भी यह निफ्टी इसी सीमित दायरे में कामकाज करता नजर आ सकता है। निफ्टी 21000 के नीचे जाना मुश्किल है। लिहाजा जब भी बाजार में गिरावट आए वह खरीदारी का अच्छा मौका होगी।

वहीं Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकी का कहना है कि यह हफ्ता बाजार के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। हालांकि आगे बाजार में ज्यादा वौलेटिलिटी देखने को नहीं मिलेगी। आगे बाजार खबरों पर रिएक्ट करता नजर आएगा। बाजार का मोमेंटम पॉजिटीव बना हुआ है। बाजार में लंबी अवधि के नजरिया से खरीदारी की राय होगी । उन्होंने आगे कहा कि अगर बाजार में कोई गिरावट देखने को मिलती है तो चुनिंदा शेयरों में खरीदारी की जा सकती है।

गौरांग शाह की पसंद

Cyient – टारगेट प्राइस-2450 रुपये

तीसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे है। स्टॉक का टारगेट प्राइस बढ़ाकर हमने 2450 रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया है। आईटी सेक्टर की इस कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया। तीसरी तिमाही में कंपनी की रेवेन्यू 12 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। नतीजों के आधार पर कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।

Havells India – टारगेट प्राइस- 1500

कंपनी का मार्केट कैप काफी अच्छा है। हैवेल्स इंडिया लिमिटेड (एचएवीएल) भारत में इलेक्ट्रिक कंज्यूमर गुड्स में अग्रणी कंपनी है। कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 7 फीसदी की बढ़त देखने को मिली । हालांकि यह उम्मीद से थोड़ा कम रहा। इस स्टॉक में 1500 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

Bata India – टारगेट प्राइस- 1870

बाटा इंडिया लिमिटेड (Bata India) भारत में फुटवियर का सबसे बड़ा खुदरा विक्रेता और अग्रणी निर्माता है, जिसके 725 शहरों (दिसंबर 2023) में 2,150 खुदरा स्टोर मौजूद हैं। हमने 1,870 रुपये के लक्ष्य के साथ अपनी रेटिंग को अपग्रेड किया है और इसमें खरीदारी की राय दी है। कंपनी के मार्जिन में सुधार देखने को मिली है। आगे स्ट़ॉक में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।

नरेंद्र सोलंकी की पसंद

ICICI Bank – टारगेट प्राइस- 1234 रुपये

नरेंद्र सोलंकी को आईसीआईसीआई बैंक का शेयर पसंद आ रहा है। उनका कहना है कि बैंक की लोन बुक हेल्दी है। बैंक ने 18.5 फीसदी की ग्रोथ दिखाई है। बैंक की क्रेडिट ग्रोथ में भी सुधार देखने को मिला है। मैनजमेंट के गाइडेंस भी अच्छी है। लिहाजा इस स्टॉक में 1234 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

Castrol India Limited – टारगेट प्राइस- 250

कंपनी ने अनुमान से बेहतर तीसरी तिमाही के नतीजे पेश किए है। कंपनी का नया प्रोग्राम ई-मोबिलिटी काफी अच्छा कर रहा है। स्टॉक में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। आगे यह स्टॉक 250 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है।

Sandhar Technologies Limited – टारगेट प्राइस- 620

कंपनी के नतीजे काफी अच्छे आए है। कंपनी ने अपने मुनाफे से सरप्राइस किया था। उनका मानना है कि कंपनी अपने नए प्लांट के जरिए अच्छी ग्रोथ दिखाएगी। लिहाजा इस स्ट़ॉक में 620 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

नए लोग शेयर बाजार में कैसे करें निवेश की शुरुआत, रखें इन बातों को याद, वरना होंगे परेशान

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top