उद्योग/व्यापार

Weather Update: इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़-MP में पड़ सकते हैं ओले, जानिए अपने शहर में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड फिर से बढ़ सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी सोमवार (12 फरवरी) से कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू होने वाला है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में ओला पड़ सकते हैं। वहीं दिल्ली-NCR में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि दिल्ली में सुबह के कोहरा छाया रहेगा। दिनन में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। इसके साथ ही 14 फरवरी को दिल्ली में बारिश हो सकती है।

राजधानी दिल्ली में रविवार को सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब श्रेणी में रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 325 था, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिण बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश के आसार हैं। इसके अलावा आज तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है।

यूपी के 10 जिलों में बारिश के आसार

इस बीच मौसम विभाग ने आज (12 फरवरी 2024) उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसमें प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट समेत 10 जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं सूबे की राजधानी लखनऊ में बारिश के आसार नहीं हैं। सिर्फ बादल छाए रह सकते हैं।

Bigg Boss OTT 2 स्टार एल्विश यादव ने आदमी को मारा थप्पड़, सामने आया स्टेटमेंट- ‘ऐसा ही हूं मैं’

बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं बिहार की बात करें तो राज्य के 15 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसमें गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, अरवल, गया, औरंगाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा, जहानाबाद में बारिश हो सकती है। यहां सर्दी में इजाफा हो सकता है।

Source link

Most Popular

To Top