उद्योग/व्यापार

Vistara की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

पेरिस से 306 यात्रियों को लेकर मुंबई आ रही विस्तारा (Vistara) की एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद मुबंई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी स्थिती में उतारा गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि फ्लाइट रविवार को सुबह 10:19 बजे लैंड हुई। सूत्रों के अनुसार, रविवार सुबह 10:08 बजे पूर्ण इमरजेंसी घोषित कर दिया गया और फ्लाइट 10:19 बजे एयरपोर्ट पर उतरा।

सूत्र ने पीटीआई को बताया, “पेरिस से मुंबई आने वाली इस फ्लाइट में 294 यात्री और 12 चालक दल के सदस्य सवार थे।” विस्तारा ने एक बयान में पुष्टि की है कि 2 जून 2024 को पेरिस से मुंबई के लिए संचालित होने वाली एयरलाइन की उड़ान UK 024 में सवार हमारे कर्मचारियों ने सुरक्षा संबंधी खामी के बारे में जानकारी दी जिसके बाद एयरलाइन ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया।

बयान में कहा गया कि विमान मुबंई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतर चुका है। एयरलाइन ने कहा कि हमारी कंपनी सभी अनिवार्य जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ सहयोग कर रही है।

विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाले इंडिगो विमान में इसी प्रकार की धमकी मिलने के ठीक एक दिन बाद दी गई है। दिल्ली-काशी फ्लाइट की गहन जांच के बाद पुलिस ने पाया कि यह एक अफवाह थी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, एक महिला कॉलर ने एयरपोर्ट सुरक्षा को सूचित किया कि इंडिगो फ्लाइट में यात्रा कर रहे उसके पति के हैंडबैग में बम है।

ये भी पढ़ें- Sikkim Assembly Election Result 2024: सिक्किम में SKM की फिर प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी

मेरठ निवासी 42 वर्षीय विमल कुमार से पूछताछ की गई। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने कुछ दिन पहले विमान में बम की धमकी के बारे में समाचार देखने के बाद फोन किया था, क्योंकि वह “मानसिक रूप से अस्वस्थ” है। पुलिस ने कहा कि उसके दावों की पुष्टि की जा रही है और आगे की कानूनी कार्रवाई चल रही है।

Source link

Most Popular

To Top