उद्योग/व्यापार

VIDEO: ‘हिटमैन ने शुरू की खुद को बचाने की कोशिश’, केजरीवाल के आवास से सामने आए वीडियो पर भड़कीं स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अपने साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार द्वारा की गई कथित बदसलूकी के मामले में तीस हजारी अदालत जाकर शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करा दीं। CrPC की धारा 164 के तहत उनका बयान दर्ज किया गया है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद उन पर हुए कथित हमले के संबंध में एक FIR दर्ज की गई है। FIR में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार का नाम शामिल है। इस बीच, CM अरविंद केजरीवाल के आवास से स्वाति मालीवाल का एक वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर एक नया विवाद शुरू हो गया है।

सामने आया वीडियो

वायरल वीडियो कथित तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी के दौरान का बताया जा रहा है। वीडियो में स्वाति मालीवाल को सुरक्षा कर्मचारियों के साथ तीखी बहस करते हुए सुना जा सकता है, जो उन्हें सीएम आवास छोड़ने के लिए कह रहे हैं। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के ड्रॉइंग का यह वीडिया बताया जा रहा है। वीडियो में स्‍वाति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘हाथ लगाकर देखो मैं तुम्‍हारी नौकरी ले लूंगी…।’

वायरल वीडियो के स्क्रीनशॉट जिसमें कथित तौर पर AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को 13 मई को दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिखाया गया है। मनीकंट्रोल इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। ANI के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि वीडियो उनकी जानकारी में आया है लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

स्वाति ने वीडियो पर उठाए सवाल

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने ख़ुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधि बिना संदर्भ की वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके ख़ुद को बचा लेगा। कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फ़ुटेज की जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा। जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है। एक ना एक दिन सब की सच्चाई दुनिया के सामने आएगी।”

विभव ने मुझ पर पूरी ताकत से हमला किया: मालीवाल

विभव कुमार ने कथित तौर पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को कई बार लात मारने के साथ ही थप्पड़ भी मारे थे और मालीवाल के मदद के लिए चिल्लाने पर भी वह नहीं रुका। दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई FIR में यह जानकारी दी गई है। केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर सोमवार 13 मई को मालीवाल पर कथित हमले की विस्तृत जानकारी शुक्रवार (17 मई) को तब सामने आई जब राज्यसभा सांसद मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुईं।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में FIR दर्ज की और कुमार को मामले में आरोपी बनाया। FIR में कहा गया है कि मालीवाल लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं। लेकिन कुमार नहीं रुका और उसने मालीवाल के सीने, पेट और शरीर के निचले हिस्से पर लातें मारते हुए हमला किया।

मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि कुमार ने उन पर पूरी ताकत से बार-बार हमला किया और कथित तौर पर उन्हें सात-आठ बार थप्पड़ मारे। सोमवार की सुबह मालीवाल सिविल लाइंस पुलिस थाने गईं और आरोप लगाया कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उन पर हमला किया।

विभव के घर पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की एक टीम शुक्रवार को दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के आवास पर पहुंची। AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले के संबंध में 16 मई को FIR दर्ज की गई थी। FIR में विभव कुमार को नामजद किया गया है। दिल्ली पुलिस की टीम विभव कुमार के दिल्ली जल बोर्ड आवास में एंट्री की अनुमति नहीं मिलने के बाद वापस लौट आई।

Source link

Most Popular

To Top