उद्योग/व्यापार

VIDEO: लगे जय श्री राम के नारे, भजन और हनुमान चालिसा का पाठ, कुछ ऐसा था दिल्ली से अयोध्या जाने वाली फ्लाइट के भीतर माहौल

अयोध्या (Ayodhya) में शनिवार को नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Maharishi Valmiki International Airport) पर दिल्ली (Delhi) से उड़ान भरने वाली पहली फ्लाइट (Inaugural flight) से यात्रियों ने उतरते ही ‘जय श्री राम’ (Jai Shri Ram) के नारे लगाए। इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में नए रूप वाले मंदिर शहर की अपनी यात्रा के दौरान एयरपोर्ट का उद्घाटन (Airport Inauguration) किया और एक भव्य रोड शो किया, जहां 22 जनवरी को एक समारोह में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

फ्लाइट में मौजूद यात्रियों में से एक बस्कर शुक्ला ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, “यह जगह पवित्र और पावन है। यह भगवान राम का स्थान है, इसके समान पवित्र कोई और स्थान नहीं है…जिन लोगों ने यहां जन्म लिया है, वे बहुत भाग्यशाली हैं…मैं अपनी खुशी व्यक्त नहीं कर सकता।”

‘यात्रियों ने किया मंत्रों का जाप, हनुमान चालीसा का पाठ, गाए भजन’

इतना ही नहीं, इंडिगो (IndiGo) के पायलट आशुतोष शेखर ने दिल्ली से उड़ान भरते समय विमान के पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम पर ‘जय श्री राम’ का नारा भी लगाया। यात्रियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उनकी कंपनी ने उन्हें अयोध्या के लिए पहली उड़ान भरने की जिम्मेदारी सौंपी।

उन्होंने यात्रियों से अपने को-पायलट निखिल बख्शी और केबिन इनचार्ज कीर्ति का परिचय कराया। जब शेखर यात्रियों को संबोधित कर रहे थे, उनकी पत्नी श्वेता रंजन ने इस “यादगार” घटना को अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड किया। रंजन ने PTI से कहा, “यह जीवन भर का अनुभव था।”

उन्होंने कहा, “यात्रियों ने दिल्ली से अयोध्या तक यात्रा के दौरान मंत्रों का जाप किया, हनुमान चालीसा का पाठ किया और भजन गाए। केबिन में पूरा माहौल आध्यात्मिक था।”

‘थोड़ी ज्यादा मीठी है’ जब अयोध्या दौरे के बीच में मीरा मांझी के घर चाय पीने पहुंचे PM मोदी, जानें कौन है ये महिला

यात्रियों के बारे में बात करते हुए, रंजन ने कहा कि वे भगवा पोशाक पहने हुए थे और उनमें से कई ने भगवा टोपी बांध रखी थी। रंजन ने कहा, “वे गंगाजल, अगरबत्ती, फूल और मिठाइयां ले जा रहे थे। उनमें से कुछ ने ‘जय श्री राम’, ‘ओम’ या ‘स्वस्तिक’ लिखे भगवा झंडे भी ले रखे थे।” उन्होंने कहा कि जब फ्लाइट श्रद्धालुओं को लेकर दिल्ली लौट रही थी, तब भी माहौल लगभग वैसा ही था।

रिटर्न फ्लाइट में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भी यात्रा की। पहली फ्लाइट दोपहर 2.40 बजे शुरू हुई और शाम 4 बजे अयोध्या में उतरी। वापसी की यात्रा पर, उड़ान शाम 4.40 बजे उड़ान भरी और शाम 5.55 बजे दिल्ली पहुंची।

Source link

Most Popular

To Top