उद्योग/व्यापार

Video: स्लीपर क्लास में यात्रियों से खचाखच भरा कोच, यूजर ने वीडियो पोस्ट कर कहा- कुछ लोग बिना टिकट कर रहे सफर

Sleeper Coach: देश में यातायात के कई साधन मौजूद हैं। इनमें रेलवे भी एक है। रेलवे के जरिए देश की जनता कम दूरी से लेकर ज्यादा दूरी तक का सफर भी तय करती है। वहीं सरकार की ओर से रेलवे में काफी विकास भी किया जा रहा है। हालांकि इस बीच लोगों को रेलवे से सफर करते हुए काफी असुविधा का सामना भी करना पड़ता है। इससे जुड़े कई वीडियो भी आए दिन सोशल मीडिया पर सामने आते रहते हैं। अब एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फर्श पर बैठे लोग

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन का एक कोच खचाखच यात्रियों से भरा हुआ है। वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ लोग ट्रेन के फर्श पर भी बैठे हैं। वहीं यह वीडियो स्लीपर कोच का बताया जा रहा है और वीडियो पोस्ट करने वाले शख्स ने कहा है कि कुछ लोग बिना टिकट के ही यात्रा कर रहे हैं।

बिना टिकट यात्रा

रेलवे में बिना टिकट के यात्रा करना गैर-कानूनी है लेकिन फिर भी कई यात्री बिना टिकट के ही रेलवे से यात्रा करते हैं। इस बीच एक एक्स यूजर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘ये ट्रेन नंबर 22420 है। कोई भी टीटीई नहीं आया है और ट्रेन लखनऊ पहुंचने वाली है। स्लीपर क्लास को जनरल बनाने के लिए रेलवे का धन्यवाद। ज्यादातर लोग बिना टिकट के हैं या फिर जनरल टिकट के हैं।’

लोगों को परेशानी

जानकारी के मुताबिक यह घटना आनंद विहार टर्मिनल और गाजीपुर सिटी के बीच यात्रा कर रही सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस में हुई। स्लीपर कोच खचाखच भरा हुआ था, यात्रियों को फर्श पर बैठा देखा गया था, जबकि गलियारे में भीड़भाड़ थी, जिससे चलने के लिए बहुत कम जगह बची थी। जिसके कारण अन्य यात्रियों को भी इससे परेशानी का सामना करना पड़ा।

Source link

Most Popular

To Top