उद्योग/व्यापार

Varyaa Creations का आ रहा है IPO, इस तारीख से खुलेगा, जानिए पूरी डिटेल

IPO: मुंबई स्थित ज्वैलरी कंपनी वर्या क्रिएशन्स लिमिटेड (Varyaa Creations) अब ट्रेडर से मैन्युफैक्चरिंग और रिटेलर में ट्रांसफॉर्म करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी 22 अप्रैल 2024 को इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिए तैयार है। इसका इश्यू प्राइज 150 रुपये प्रति इक्विटी शेयर रहने वाला है। ये इश्यू 25 अप्रैल 2024 को बंद हो जाएगा। इन इक्विटी शेयर्स का साइज 13,40,000 है। कंपनी इस आईपीओ के लिए 20.10 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।

इन शेयर्स को बीएसई लिमिटेड के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड करवाने का प्रपोजल है, जिससे इंवेस्टर्स को कंपनी के डेवलपमें में भागीदारी देने का मौका मिलेगा। एकत्रित किए गए फंड को स्ट्रेटेजिक इनिशिएटिव्स, जिसमें नया शोरूम स्टैबलिश करना, रिटेल प्रजैंस बढ़ाना और इंवेन्ट्री परचेज करना शामिल है।

होलसेल ट्रेडिंग

वर्या क्रिएशन्स के पास बिजनेस करने का एक स्मार्ट तरीका है। वे अपने प्रोडक्ट्स को फायदेमंद और टॉप पर ले जाने के लिए होलसेल ट्रेडिंग और रिटेल मैन्युफैक्चरिंग करने की प्लानिंग बना रहे हैं। इसका मतलब है कि वे कम लागत में अपने माल की क्वालिटी को कंट्रोल कर रहे हैं। यह कंपनी और उसके कस्टमर्स दोनों के लिए फायदे है।

फाइनेंशियल परफॉर्मेंस देखें तो पिछले फाइनेंशियल ईयर में टैक्स देने के बाद रेवेन्य ग्रोथ 112.55% और 36.13% मुनाफा रहा है। साथ ही IPO से होने वाली इनकम का इस्तेमाल लोन में कमी, बैलेंस शीट को मजबूत करने और फाइनेंशियल स्टैबिलिटी के लिए किया जाएगा। वर्या क्रिएशन्स कस्टमर सेंट्रिक होने के कारण ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह के प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहेगा।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

कंपनी एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है, जो ट्रेडिशनल शॉपिंग के साथ डिजिटल कन्विनिएंस देते हुए फिजिटल शॉपिंग का नया एक्सपीरिएंस देगा। कुल मिलाकर वर्या क्रिएशन्स लिमिटेड ने ज्वैलरी इंडस्ट्री में एक अलग जगह बना ली है। आईपीओ के आने से कंपनी देश की बढ़ती ज्वैलरी मार्केट में इंवेस्ट करने के इच्छुक इंवेस्टर्स के लिए एक सुनहरा मौका लाएगी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top