उद्योग/व्यापार

Varun Beverages ने गोरखपुर प्लांट में कार्बोनेटेड और एनर्जी ड्रिंक का शुरू किया उत्पादन

Varun Beverages Share Price: वरुण बेवरेजेज लिमिटेड (Varun Beverages Ltd) ने अपने गोरखपुर प्लांट (Gorakhpur facility), उत्तर प्रदेश में कार्बोनेटेड शीतल पेय और ऊर्जा पेय के लिए वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने 13 अप्रैल को एक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बारे में ऐलान किया। 31 दिसंबर, 2023 तक, कंपनी ने 40 एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कामकाज किया। इनमें से 34 भारत में और 6 विदेशों में स्थित हैं। इसके अतिरिक्त कंपनी के पास 2,500 से अधिक वाहनों का बेड़ा भी है जिसका कंपनी प्रबंधन करती है। कंपनी 2,400 से अधिक प्राथमिक वितरकों के साथ सहयोग करती है। कंपनी 120 से अधिक डिपो का संचालन करती है। कंपनी ने अपनी 2023 वार्षिक रिपोर्ट में ये जानकारी दी है।

5 फरवरी को, वरुण बेवरेजेज ने वित्त वर्ष 24 की दिसंबर तिमाही के लिए 132 करोड़ रुपये के कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफे की घोषणा की। जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में कंपनी को 75 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। उसमें 77 प्रतिशत की पर्याप्त वृद्धि देखने को मिली। कंपनी का दिसंबर तिमाही के लिए कुल रेवन्यू 2,731 करोड़ रुपये रहा। जबकि एक साल पहले की अवधि में 2,257 करोड़ रुपये का रेवन्यू कंपनी ने दर्ज किया था। इसमें 21 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि देखने को मिली।

12 अप्रैल को वरुण बेवरेजेज (Varun Beverages) के शेयर 2.4 प्रतिशत गिरकर 1,390 रुपये पर बंद हुए। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयरों में लगभग 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। जबकि इस साल अब तक इसमें 9.55 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Most Popular

To Top