उद्योग/व्यापार

V2 Retail 1500 लोगों को करेगी हायर, जानिए किस तरह के टैलेंट की कर रही तलाश

रिटेल चेन V2 रिटेल (V2 Retail) ने विभिन्न वर्टिकल्स में 1500 कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। कंपनी सेल्स, मार्केटिंग, ऑपरेशंस और कस्टमर सर्विस से संबंधित विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रही है। सेल्स में कंपनी ऐसे व्यक्तियों को ढूंढ रही है, जिनके पास रेवेन्यू ग्रोथ बढ़ाने का सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड, अच्छे निगोशिएशन स्किल्स और कस्टमर-सेंट्रिक अप्रोच हो। मार्केटिंग पोजिशंस के लिए, डिजिटल मार्केटिंग स्ट्रैटेजीस, ब्रांड मैनेजमेंट और मार्केट रिसर्च में दक्षता की बेहद ज्यादा दरकार​ है।

ऑपरेशनल रोल्स में ऐसे कैंडिडेट चाहिए, जो सप्लाई चेन मैनेजमेंट, इनवेंट्री कंट्रोल और प्रोसेस ऑप्टिमाइजेशन में विशेषज्ञता रखते हों। कस्टमर सर्विस पोजिशंस के लिए अच्छे कम्युनिकेशन स्किल्स, सहानुभूति और समस्या-समाधान की क्षमता रखने वालों की जरूरत है।

V2 Retail कर रही है विस्तार

V2 Retail के होल टाइम डायरेक्टर आकाश अग्रवाल का कहना है, ‘कंपनी नए बाजार क्षेत्रों को कवर करने के लिए अपनी पैठ का विस्तार कर रही है। इसलिए टैलेंट एक्वीजीशन में निवेश करना अनिवार्य हो गया है। कंपनी के मूल्यों को अपनाने वाले, अपेक्षित स्किल्स रखने वाले और एक्सीलेंस के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाने वाले व्यक्तियों को रणनीतिक रूप से काम पर रखकर, V2 रिटेल का लक्ष्य अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त को बढ़ाना, इनोवेशन को बढ़ावा देना और असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करना है।’

अग्रवाल ने आगे कहा कि कंपनी 35-40 नए स्टोर के साथ अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए तैयार है। इनमें से हर एक लगभग 4 लाख वर्ग फुट में फैला हुआ है। इस विस्तार अभियान में 90-100 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है, जो स्टोर विस्तार और इनवेंट्री को मजबूत करने, दोनों के लिए अलोकेट किया गया है।

मैने​जेरियल रोल के लिए क्या गुण जरूरी

अग्रवाल के मुताबिक, V2 रिटेल में मैने​जेरियल रोल, तकनीकी विशेषज्ञता से परे एक व्यापक स्किल सेट की मांग करते हैं। इसलिए मैनेजेरियल पोजिशंस के लिए कैंडिडेट्स से स्ट्रैटेजिक प्लानिंग, डिसीजन मेकिंग और टीम मैनेजमेंट में दक्षता के अलावा, लीडरशिप क्वालिटीज को अपनाने की उम्मीद की जाती है, जो उनकी टीम्स को प्रेरित करते हैं। वर्तमान में V2 रिटेल में 5,600 कर्मचारी हैं और 17 राज्यों में 96 ऑपरेशनल स्टोर हैं।

Apple में 5 लाख को मिलेगा रोजगार, iPhone कंपनी की ये है योजना

Source link

Most Popular

To Top