राजनीति

Uttar Pradesh : झांसी लोकसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत मतदान

Jhansi Lok Sabha constituency

प्रतिरूप फोटो

ANI

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार महरौनी विधानसभा के ग्राम सौल्दा में बूथ संख्या 277 के सभी 375 मतदाताओं ने वोट डाला जिसमें 198 पुरुष और 177 महिलाएं शामिल रहीं, जबकि ग्राम बम्हौरा नागल के बूथ संख्या-355 पर सभी 441 लोगों ने मतदान किया, जिसमें 235 पुरुष और 206 महिला मतदाता शामिल हैं।

झांसी। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत 20 मई को संपन्न हुई मतदान प्रक्रिया में झांसी संसदीय क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर 100 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि झांसी संसदीय क्षेत्र में आने वाले ललितपुर जिले के दो मतदान केंद्रों पर 100 प्रतिशत मतदान हुआ, वहीं एक अन्य मतदान केंद्र पर तकनीकी समस्याओं के कारण शत-प्रतिशत मतदान की पुष्टि नहीं हो सकी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार महरौनी विधानसभा के ग्राम सौल्दा में बूथ संख्या 277 के सभी 375 मतदाताओं ने वोट डाला जिसमें 198 पुरुष और 177 महिलाएं शामिल रहीं, जबकि ग्राम बम्हौरा नागल के बूथ संख्या-355 पर सभी 441 लोगों ने मतदान किया, जिसमें 235 पुरुष और 206 महिला मतदाता शामिल हैं। दूसरे गांव बुधनी नाराहट में तकनीकी कारणों से शत-प्रतिशत मतदान को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। संभावना है कि वहां भी शत-प्रतिशत मतदान की घोषणा की जायेगी। 

बयान में कहा गया है कि मतदान के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए शासन प्रशासन द्वारा किये जा रहे निरंतर प्रयासों के परिणामस्वरूप झांसी संसदीय क्षेत्र में 63.57 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया। एक युवक को वोट डालने के लिए विमान से लाए जाने की खबरों के बारे में त्रिपाठी ने कहा कि वह व्यक्ति ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी से प्रेरित था और स्वेच्छा से आया था। उन्होंने कहा कि अपने गांव से बाहर काम करने वाले कुछ श्रमिक भी वोट डालने के लिए यहां पहुंचे।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top