राजनीति

Uttar Pradesh: अखिलेश यादव बोले- ये संविधान बचाने का चुनाव, INDIA गठबंधन के पक्ष में जनता ने कर रही वोट

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि देश में लोकसभा चुनाव संविधान के “रक्षकों” और उसके “भक्षकों” के बीच मुकाबला है। उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, यादव ने कहा कि जनता ने अब तक हुए चुनावों में समाजवादी पार्टी और इंडिया ब्लॉक का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि ये चौथे चरण का चुनाव होने जा रहा है, अभी तक जितने चरण हुए हैं समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन के पक्ष में जनता ने सबसे ज्यादा वोट किया है। पहले चरण से जो हवा चली है उसने भारतीय जनता पार्टी को पलट दिया है।

सपा नेता ने कहा कि पिछले दस साल का हिसाब किताब निकालें इन भारतीय जनता पार्टी के लोगों की हर बात झूठी निकली, हर वादा झूठा निकला। उन्होंने कहा कि 16 लाख करोड़ रुपए बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन गरीबों और किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। INDIA गठबंधन और समाजवादी सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग अग्निवीर को स्वीकर नहीं कर सकते हैं, जब भी समाजवादी सरकार बनेगी अग्निवीर व्यवस्था को खत्म करने का काम करेंगे। इन्होंने महंगाई बढ़ा दी, बेरोजगारी बढ़ा दी, नौकरी ले ली, किसानों को धोखा दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं और हम लोग संविधान बदलने वालो को बदल देंगे। ये संविधान बचाने का चुनाव भी है। फर्रुखाबाद में अखिलेश ने कहा कि मैं सोचता हूं कहां से बात शुरू करुं, ये जो नौजवान दिखाई दे रहे हैं इन्होंने मन बना लिया है, ठान लिया है इस बार ये बीजेपी सरकार बचेगी नहीं। उन्होंने कहा कि हमारा किसान कर्ज के बोझ में दबता जा रहा है, इन लोगों ने बड़े- बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रूपए माफ कर दिया लेकिन हमारे गरीब और किसान जिनका लाखों का कर्ज था उसको माफ नहीं किया।

पूर्व सीएम ने दावा किया कि इन बीजेपी वालों ने नौकरी ना देकर के हमारे नौजवानों का 10 साल नहीं एक तिहाई जीवन खराब कर दिया, कोई भविष्य नहीं। अग्निवीर वाली भर्ती आई, ये अग्निवीर भर्ती हम लोग स्वीकार नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि ये चुनाव हमारा आपका तो है ही लेकिन ये चुनाव हमारी आने वाली पीढ़ी का चुनाव है। ये बीजेपी वाले संविधान को खत्म करना चाहते हैं, जो संविधान को बदलना चाहते हैं उन्हें फर्रुखाबाद की जनता बदल देगी।

Source link

Most Popular

To Top