उद्योग/व्यापार

UP Lok Sabha Chunav 2024: काशीवासियों को PM मोदी का संदेश, बोले- 1 जून को बनाएं मतदान का नया रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं से विकसित भारत के निर्माण के लिए एक जून को मतदान का नया रिकार्ड बनाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने एक वीडियो के माध्यम से जारी संदेश में वाराणसी के मतदाताओं से कहा कि विश्व की सांस्कृतिक राजधानी और संगीत और शास्त्रार्थ की धरती काशी का प्रतिनिधि होना बाबा विश्वनाथ की असीम कृपा और काशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है।

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान के दौर से गुजरने जा रही वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार के बीजेपी उम्मीदवार मोदी ने कहा, “मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। काशी के लिए इस बार का चुनाव नव काशी के साथ विकसित भारत के निर्माण का भी चुनाव है। काशी के लोगों को एक जून को नया रिकॉर्ड बनाना है।”

उन्होंने कहा, “हमें याद है कि हमारे नामांकन के दिन युवा पीढ़ी किस तरह से एक अलग उत्साह में था। अब यही उत्साह हर बूथ पर दिखे, हमारा यही आग्रह है। अब काशी के विकास को नई ऊंचाई देने का अवसर है। यह तभी हो पाएगा जब काशी के लोग एक जून को ज्यादा से ज्यादा मतदान करेंगे।”

मोदी ने कहा, “काशी के युवा, नारी शक्ति और किसानों से हमारा विशेष आग्रह है कि आप लोगों का एक-एक वोट हमारी शक्ति बढ़ाएगा, हमें नई ऊर्जा देगा। आप लोगों को समाज के हर व्यक्ति से, काशी के हर बुजुर्ग से वोट डलवाना है। आपको याद रखना है कि पहले मतदान फिर जलपान।”

उन्होंने कहा, “बीते 10 सालों में केंद्र सरकार की हर योजना में काशी ने हमारा साथ दिया है, हमारा मार्गदर्शन किया है। बाबा विश्वनाथ का भव्य धाम, काशी रिंग रोड का प्रोजेक्ट, बनारस रेलवे स्टेशन का विकास और गंगा घाट के विकास से सड़क प्रोजेक्ट तक हर योजना ने काशी ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल को नए विकास से जोड़ा है। अब इस विकास की गति आपके वोट से आगे बढ़ाने वाली है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “काशी पिछले 10 सालों में युवा कल्याण और विकास की राजधानी बन गई है। सांसद खेल प्रतियोगिता में आप लोगों के उत्साह को हमने देखा है। काशी के लाखों लोगों का मोतियाबिंद का इलाज हो, पर्यटन विकास से शहर में रोजगार का बढ़ता हो, हर योजना से, हर अभियान से काशी की युवा पीढ़ी, महिलाओं और किसानों को नई शक्ति मिल रही है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2019 के चुनाव में वाराणसी सीट जीती थी। इस बार वो लगातार तीसरी दफा वाराणसी से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान होगा।

Source link

Most Popular

To Top