राजनीति

UP: करण भूषण सिंह के काफिले का एक्सीडेंट, दो बच्चों की मौत, महिलाएं घायल, जांच में जुटी पुलिस

Karan Bhushan Singh

ANI

फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि हादसे के वक्त करण भूषण काफिले में मौजूद थे या नहीं। शुरुआती रिपोर्ट में उनके नाम का जिक्र नहीं है। शिकायत के आधार पर कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने कार और उसके चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई की है।

उत्तर प्रदेश के गोंडा में कर्नलगंज-हुजूरपुर रोड पर बैकुंठ डिग्री कॉलेज के पास कैसरगंज से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार करण भूषण सिंह के काफिले में एक कार के कुचलने से कम से कम दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है। पुलिस ने कार जब्त कर ली है और बच्चों के शवों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दुर्घटना में बीजेपी प्रत्याशी करण भूषण शरण सिंह के काफिले की एक कार शामिल है।

फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि हादसे के वक्त करण भूषण काफिले में मौजूद थे या नहीं। शुरुआती रिपोर्ट में उनके नाम का जिक्र नहीं है। शिकायत के आधार पर कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने कार और उसके चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई की है। घटनास्थल पर पुलिस बल मौजूद है और कानून व्यवस्था की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। इससे पहले बृज भूषण के सबसे छोटे बेटे करण भूषण भाई-भतीजावाद के आरोपों को खारिज करते हुए कहते हैं कि वह अपने पिता की विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं। उन्होंने तर्क दिया, अगर मैं किसी अन्य क्षेत्र में होता और आखिरी समय में पैराशूट से यहां लाया जाता, तो कोई इस तरह के आरोप लगा सकता था। मैं लोगों के बीच रहा हूं और अपने पिता और भाई के लिए प्रचार किया है। मैं पहले से ही राजनीति में था। मुझे अब मेरी पार्टी द्वारा एक जिम्मेदारी दी गई है जिसके लिए मैं आभारी हूं। 

कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र में 17 लाख से अधिक मतदाता हैं जिनमें दलित और मुस्लिमों की अच्छी खासी संख्या है। साल 2019 में, बृजभूषण को 5.8 लाख वोट मिले, जो उनके खिलाफ चुनाव में खड़े बसपा उम्मीदवार से लगभग दोगुने थे। विपक्षी दलों के समूह इंडिया’ गठबंधन की घटक समाजवादी पार्टी ने करण भूषण के खिलाफ राम भगत मिश्रा को खड़ा किया है। बहुजन समाज पार्टी ने इस सीट से नरेंद्र पांडे को उम्मीदवार बनाया है। कैसरगंज में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top