खेल

UAE के लिए किसी खिलाड़ी ने पहली बार जीता ICC का ये अवॉर्ड, शाहीन अफरीदी से था कड़ा मुकाबला

Muhammad Waseem And Shaheen Afridi- India TV Hindi

Image Source : AP/GETTY
Muhammad Waseem And Shaheen Afridi

ICC Player Of Month Muhammad Waseem: आईसीसी ने अप्रैल महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विनर का ऐलान कर दिया है। यूएई के ओपनर मुहम्मद वसीम ने  ACC प्रीमियर कप में शानदार बल्लेबाजी की थी और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। अब उन्हें 2024 में अप्रैल महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड मिला है। वह यूएई के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाले पहले प्लेयर बने हैं। उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और नामीबिया के गेरहार्ड इरास्मस को हराकर इस अवॉर्ड को अपने नाम किया है। 

अवॉर्ड जीतने पर मुहम्मद वसीम ने कही ये बात

मुहम्मद वसीम ने कहा कि आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतना एक बड़ा सम्मान है। मैं दुनिया भर के पुरस्कार विजेताओं की प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने के लिए रोमांचित हूं। यह अवॉर्ड खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी प्रेरणा है, खासकर यूएई जैसी उभरती क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों के लिए। पिछले महीने ओमान में एसीसी प्रीमियर कप में हमारा लक्ष्य अगले साल के एशिया कप के लिए क्वालीफाई करना था और मुझे टूर्नामेंट में अपनी टीम और उनके प्रदर्शन पर गर्व है। व्यक्तिगत स्तर पर मुझे खुशी है कि मैंने विशेषकर फाइनल में आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया।

शानदार फॉर्म में हैं मुहम्मद वसीम

मुहम्मद वसीम पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अप्रैल में एसीसी मेंन्स प्रीमियर कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। वसीम कुवैत के खिलाफ पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। लेकिन फिर अगले तीन मैचों में उन्होंने 65, 45 और 48 रन की पारी खेली। एसीसी मेंन्स प्रीमियर कप  के फाइनल में उन्होंने शतक लगाया था। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए वसीम को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

यूएई के लिए बनाए हैं इतने रन

मुहम्मद वसीम ने यूएई के लिए T20I में साल 2021 में डेब्यू किया था। इसके बाद वह टीम के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने यूएई के लिए 53 T20I मैचों में 1977 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका 40 के करीब औसत और 154.69 के स्ट्राइक रेट रहा है। इसके अलावा उन्होंने 48 वनडे मैचों में 1289 रन बनाए हैं। T20I में उन्होंने तीन शतक और वनडे में एक शतक लगाया है। 

यह भी पढ़ें

IPL प्लेऑफ की रेस में अभी भी 6 टीमें बरकरार, जानें सभी का समीकरण

आखिरकार फैंस का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख और इतने बजे से मिलेंगे IPL Playoffs के टिकट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top