विश्व

Turkey Blast: राजधानी इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवेन्यू में जोरदार धमाका, चार की मौत, 38 घायल – Turkey Blast: Massive explosion in crowded Istiklal Avenue of capital Istanbul four killed 38 injured

Share If you like it

Turkey Blast: तुर्किये (Türkiye) जिसे पहले तुर्की (Turkey) कहा जाता था, रविवार को एक जोरदार विस्फोट (Blast) से दहल गया। राजधानी इस्तांबुल (Istanbul) के भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवेन्यू (Istiklal Avenue) में रविवार को भीषण विस्फोट हुआ। घटना में कई लोगों के मारे जाने और जख्मी होने की खबर है। AP के मुताबिक, तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) ने इस्तांबुल में हुए इस विस्फोट को “हमला” करार दिया। उन्होंने बताया कि इसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 53 लोग घायल हो गए हैं।

इस्तांबुल के गवर्नर ने पहले कहा था इस्तांबुल के मुख्य पैदल पथ पर हुई इस विस्फोट में लोगों की मौत हुई। जबकि 38 लोग जख्मी हैं। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने ट्विटर पर बताया था कि विस्फोट स्थानीय समयनुसार शाम चार बजकर 20 मिनट पर हुआ।

विस्फोट का कारण अभी साफ नहीं है। ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे।

कई दूसरे फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है।

तुर्किये के ब्रॉडकास्टर ‘CNN तुर्क’ ने कहा कि 11 लोग जख्मी हुए हैं। एवेन्यू भीड़-भाड़ वाला रास्ता है, जो स्थानीय लोगों और सैलानियों में लोकप्रिय है। यहां पर कई दुकानें और रेस्टोरेंट हैं।

इस घटना के तुरंत बाद, इस्तांबुल की सड़कों पर दहशत फैल गई। कई स्थानीय रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि यह एक आत्मघाती हमलावर की तरफ से किया गया आतंकवादी हमला था।

तुर्किये में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे, जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से है।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: