खेल

Tim Southee Says Probably The Worst Pitch I Have Come Across In My Career After Winning Dhaka Test Match । टिम साउदी ने दिखाया बांग्लादेश क्रिकेट टीम को आईना, पिच को लेकर कह दी बड़ी बात

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करने में सफलता हासिल की। ढाका के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें एक बार भी 200 रनों की आंकड़ा पार नहीं कर सकी। मैच की चौथी पारी में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए एक समय कीवी टीम ने 69 के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 40 और मिचल सेंटनर ने 35 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को इस मुकाबले में जीत दिलाकर वापस लौटे। इस मुकाबले के बाद कीवी कप्तान टिम साउदी ने पिच को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में किसी मुकाबले में इससे खराब पिच नहीं देखी है।

मुझे लगता है यहां बैट और गेंद के बीच मुकाबला नहीं था

ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी ने पिच को लेकर कहा कि ये उनके करियर की सबसे खराब पिच है, जिसपर उन्होंने खेला है। इस पिच को लेकर बात करने के लिए काफी सारे विषय मौजूद हैं। मुझे लगता है मैच 170 ओवरों के अंदर खत्म होना इसका एक उदाहरण है। ये क्रिकेट के नजरिए से बिल्कुल भी सही नहीं था। मुझे लगता है यहां बैट और गेंद के बीच मुकाबला नहीं था। इस मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश की टीम जहां अपनी पहली पारी में 172 रनों पर सिमट गई थी तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी 180 रन ही बना सकी। इसके बाद बांग्लादेश दूसरी पारी में 144 बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

ग्लेन फिलिप्स ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

कीवी टीम के लिए इस मुकाबले में ग्लेन फिलिप्स ने गेंद और बल्ले दोनों से टीम की जीत में अहम योगदान दिया। फिलिप्स ने इस मुकाबले में तीन विकेट अपने नाम करने के साथ बल्ले से कुल 127 रन बनाए। इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलिप्स सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे जिसमें उन्होंने चार पारियों में कुल 181 रन बनाए, इसके अलावा गेंदबाजी में भी वह 8 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें

WPL 2024 के बाद इतनी बदल गईं हरमनप्रीत और स्मृति की टीमें, अब ऐसा है आरसीबी-मुंबई का स्क्वाड

WTC Points Table में हुआ फेरबदल, बांग्लादेश की हार से जानें किस टीम को फायदा और नुकसान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top