बड़ी खबर

Threat to bomb Mumbai airport demand of 10 million dollars, 48 hours time given, police investigating the case

Mumbai Airport- India TV Hindi

Image Source : फाइल
मुंबई एयरपोर्ट की तस्वीर

मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) के टर्मिनल 2 को बम उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक ईमेल के जरिए गुरुवार को दी गई। सूत्रों में बताया की यह धमकी भरा ईमेल भेजने वाले ने यह धमाका टालने के लिए 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर देने की मांग रखी है। यह रकम भी बिटकॉइन में देने को कहा है। एक अधिकारी ने बताया की सहार पुलिस ने इस मामले में एक अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की जिसने “quaidacasrol@gmail.com” ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर धमकी भरा ईमेल भेजा। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यह ईमेल आज सुबह करीबन 11.06 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा गया था। धमकी भरे मेल में आरोपी ने लिखा था –

“विषय: विस्फोट

“यह आपके एयरपोर्ट के लिए आख़िरी चेतावनी है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम 48 घंटों के अंदर एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 को बम से उड़ा देंगे, ऐसा ना हो इसके लिए हमें बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर भेजा जाये और 24 घंटे बाद एक और अलर्ट दिया जाएगा”

धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। अपनी शिकायत में, MIAL की अधिकारी विस्मय पाठक ने पुलिस से कहा की “मैं एयरपोर्ट के गुणवत्ता और ग्राहक सेवा केंद्र में थी जब मुझे धमकी भरा ईमेल मिला। ईमेल में फिरौती न देने पर 48 घंटे के भीतर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई”। पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ धमकी देने और फिरौती मांगे के इस मामले में IPC की धारा 385 505 (1) (बी) के तहत FIR दर्ज की है। सूत्रों ने बताया की यह धमकी भरा ईमेल जिस IP ऐड्रेस का इस्तेमाल कर भेजा गया है उसका पता लगा लिया गया है। पुलिस अब भेजने वाले शख़्स की पहचान लगाने में जुट गई है।

Source link

Most Popular

To Top