उद्योग/व्यापार

Thangamayil Jewellery का स्टॉक एक साल में 170% चढ़ा है, क्या आपको निवेश करना चाहिए?

Thangamayil Jewellery (TMJL) के तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजें उम्मीद के मुकाबले कमजोर रहे। इसकी वजह तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश और बाढ़ थी। इसका असर कंपनी के कई स्टोर्स की बिक्री पर पड़ा। कंज्यूमर डिस्क्रेशनरी सेगमेंट में ज्वेलरी ऐसा सेगमेंट है, जिसमें ग्राहकों की अच्छी मांग बनी हुई है। कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि आने वाले समय में सेल्स की ग्रोथ अच्छी बनी रहेगी। ज्वेलरी इंडस्ट्री का मानना है कि कुल सेल्स में ऑर्गेनाइज्ड सेगमेंट की हिस्सेदारी बढ़ रही है। इसका फायदा TMJL जैसी कंपनियों को मिलेगा।

तमिलनाडु पर कंपनी का फोकस बना रहेगा

TMJL ने अपने बिजनेस के विस्तार पर फोकस बढ़ाया है। उसने कई नए स्टोर खोले हैं। कंपनी ने अगले वित्त वर्ष में चेन्नई जैसे बड़े शहरों में एंट्री का प्लान बनाया है। इससे कंपनी को तमिलनाडु में अपनी पैठ बढ़ाने में मदद मिलेगी। कंपनी का कस्टमर बेस काफी लॉयल है। साथ ही सेम स्टोर सेल्स ग्रोथ भी स्ट्रॉन्ग है। इससे कंपनी की ऑपरेटिंग एफिशियंसी अच्छी रही है। रिटर्न रेशियो भी अच्छा है। यह प्रतिष्ठित ज्वेलरी कंपनियों में से एक है।

यह भी पढ़ें: NSE के शेयरों के ट्रांसफर में लगने वाला समय जल्द घटेगा, एमडी आशीष चौहान ने बताया

तीसरी तिमाही में रेवेन्यू ग्रोथ 20 फीसदी

दिसंबर तिमाही में कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ साल दर साल आधार पर 20 फीसदी रही। यह अनुमान से कम है। मैनेजमेंट ने कहा है कि तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश और बाढ़ का असर कंपनी के 8 आउटलेट्स पर पड़ा। कुल सेल्स लॉस इस दौरान करीब 25 करोड़ रुपये रही। रिटेल सेल्स ग्रोथ साल दर साल आधार पर 25 फीसदी बढ़कर 854 करोड़ रुपये रही। होलसेल सेल्स 33 फीसदी घटकर 41 करोड़ रुपये रही। गोल्ड ज्वेलरी सेल्स की ग्रोथ साल दर साल आदार पर 25 फीसदी रही। नॉन-गोल्ड ज्वेलरी की ग्रोथ 22 फीसदी रही।

8 नए शोरूम खोलने का प्लान

कंपनी ने अगले तीन से चार तिमाहियों में 8 नए शोरूम खोलने का प्लान बनाया है। कंपनी की योजना टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी बिजनेस के विस्तार की है। अगले वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कंपनी चेन्नई में एक बड़ा फ्लैगशिप स्टोर खोलने जा रही है। इसके बाद यह चेन्नई के आसपास 3-4 अतिरिक्त स्टोर खोलेगी। कंपनी ने तमिलनाडु में बिजनेस का विस्तार जारी रखने का फैसला लिया है। यह इंडिया में ज्वेलरी का सबसे बड़ा बाजार है।

अभी निवेश पर होगी अच्छी कमाई

कंपनी का शेयर 14 फरवरी को 1.55 फीसदी मजबूती के साथ 1,370 रुपये पर बंद हुआ। बीते एक साल में यह स्टॉक 170 फीसदी चढ़ा है। अगले वित्त वर्ष की अनुमानित कमाई के 24 गुना पर इसमें ट्रेडिंग हो रही है। आगे कमाई के लिहाज से आउटलुक पॉजिटिव दिख रहा है। इसका रिटर्न रेशियो भी शानदार है। निवेशक अपने पोर्टफोलियो में इस शेयर को शामिल कर सकेत हैं।

Source link

Most Popular

To Top