उद्योग/व्यापार

Tesla मार्केट से वापस मंगा रही 2 लाख गाड़ियां, सॉफ्टवेयर की एक गड़बड़ी है वजह

एलॉन मस्क (Elon Musk) की ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला (Tesla), अमेरिका में लगभग 2 लाख वाहनों को वापस मंगा (Recall) रही है। कार रिवर्स में होने पर सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के चलते बैकअप कैमरे के काम न करने की आशंका को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। रिकॉल में 2023 मॉडल वर्ष के कुछ मॉडल Y, S और X शामिल हैं। सभी में फुल सेल्फ-ड्राइविंग कंप्यूटर 4.0 है। ये मॉडल, सॉफ्टवेयर वर्जन 2023.44.30.6 के जरिए 2023.44.30 या 2023.44.100 पर रन करते हैं।

टेस्ला ने यूएस नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पोस्ट किए गए डॉक्युमेंट्स में कहा है कि टेस्ला की गाड़ियां रिवर्स में होने पर सॉफ्टवेयर अस्थिरता, कैमरा इमेज को इमेज दिखाने से रोक सकती है। सुरक्षा एजेंसी का कहना है कि इससे दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर अपडेट से कर दिया गया ठीक

टेस्ला ने डॉक्युमेंट्स में कहा है कि उसके पास इस गड़बड़ी के चलते कोई दुर्घटना होने, किसी के घायल होने या मृत्यु होने की जानकारी नहीं है। यह भी कहा गया है कि समस्या को ऑनलाइन सॉफ्टवेयर अपडेट से ठीक कर दिया गया है। टेस्ला गाड़ियों के मालिकों को 22 मार्च से लेटर के जरिए सूचित किया जाएगा।

डॉक्युमेंट्स के अनुसार, टेस्ला को दिसंबर 2023 के आखिर में इस समस्या के बारे में शिकायतें मिलनी शुरू हुईं और 12 जनवरी को रिकॉल का फैसला किया गया। 22 जनवरी तक कंपनी के पास संभावित रूप से समस्या से संबंधित 81 वारंटी क्लेम्स थे।

Source link

Most Popular

To Top