उद्योग/व्यापार

Telangana Elections 2023: सबसे बड़ा झटका लगा ओवैसी को, कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

Telangana Elections 2023: तेलंगाना में 199 सदस्यों वाली अगले विधानसभा की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। मुख्यमंत्री केसीआर खुद अपनी ही एक सीट पर हारते हुए दिख रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस का मानना है कि इस चुनाव में सबसे बड़ी हार ओवैसी की हुई है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी ने तेलंगाना में पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी सीटों का आंकड़ा पार होने के बाद कहा। तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए कम से कम 60 सीटें होनी चाहिए। राज्य में 30 नवंबर को चुनाव हुए थे और आज मतगणना हो रही है।

MP Election Results 2023: ‘लाडली बहना’ ने निकाल दिए सभी कांटे, शिवराज सिंह चौहान के दावे पर लगी मुहर

सबसे अधिक झटका लगा ओवैसी को-कांग्रेस

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के मुताबिक लोग केसीआर की BRS (भारत राष्ट्र समिति) और बीजेपी से त्रस्त हो चुके थे। उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में बीआरएस और भारतीय जनता पार्टी के बीच करीबी गठबंधन है। रेणुका चौधरी के मुताबिक तेलंगाना में बीआरएस हार रही है लेकिन सबसे बड़ी हार MIM की हुई है। उन्होंने कहा कि इन सबके बीच ओवेसी सबसे बड़े लूजर हैं। उनसे जब बीआरएस और कांग्रेस के बीच संबंधों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से और आज की राजनीति ऐसे ही चलती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वे हमारे साथ संपर्क बनाए रखते हैं, और ऐसे उदाहरण हैं जहां वे हमारे विधायकों को सुरक्षित करते हैं जबकि अन्य समय में उनके विधायक हमारे साथ जुड़ जाते हैं।

Telangana Election Results 2023: ‘दूसरी सीट’ का बैकफायर, हार रहे केसीआर, रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

Telangana Election Results 2023: रुझानों में कांग्रेस की सरकार

अब पूरे राज्य की बात करें तो तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनती दिख रही है। 199 विधानसभा चुनावों के लिए हुए मतदान में रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। चुनाव आयोग की साइट पर मौजूद आंकड़ों के हिसाब से अभी कांग्रेस 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। केसीआर की पार्टी 41 सीटों, बीजेपी 8, ओवैसी की एआईएमआईएम 6 और कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

Source link

Most Popular

To Top