उद्योग/व्यापार

Telangana Elections 2023: मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री उम्मीदवार की करारी हार, बीजेपी कैंडिडेट का बड़ा उलटफेर

Telangana Elections 2023: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR (के चंद्रशेखर राव) इस बार दो सीटों से चुनावी मैदान में थे। इसमें से उन्हें अपनी पुरानी कामारेड्डी सीट पर जीत हासिल हुई लेकिन दूसरी सीट गजवेल से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर उन्हें बीजेपी उम्मीदवार कटिपल्ली वेंकटरमण रेड्डी (Katipally Venkata Ramana Reddy) ने करारी मात दी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष अनुमूल रेवंत रेड्डी (Anumula Revanth Reddy) सबसे आगे चल रहे थे, लेकिन बाद में बीजेपी कैंडिडेट ने तीसरे स्थान से शानदार वापसी की और 4200 मतों से अधिक अंतर से फतह हासिल की। अनुमूल रेवंत रेड्डी कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं। कांग्रेस को तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत मिला है।

लाइव नतीजे के लिए यहां क्लिक करें

बिजनेस से राजनीति में आए हैं Katipally Venkata Ramana Reddy

कटिपल्ली वेंकटरमण रेड्डी की बात करें तो वह बिजनेस से राजनीति में आए हैं और आते ही धमाका कर दिया। लगातार दो बार से मुख्यमंत्री और अगले विधानसभा के लिए कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के संभावित चेहरे को हरा दिया। 53 वर्षीय रेड्डी ने औपचारिक शिक्षा नहीं हासिल की है लेकिन संपत्ति बहुत अर्जित की है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास 49.7 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसमें 47.5 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उन्होंने अपनी आय 9.8 लाख रुपये दिखाई है, जिसमें 4.9 लाख रुपये उनकी खुद की आय है। उन पर 58.3 लाख रुपये का कर्ज है और उनके खिलाफ 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Telangana Elections 2023: Sunil Kanugolu ने  दिलाई कांग्रेस को ‘असंभव’ जीत, कभी PM Modi के लिए किया था काम

KCR और रेवंत रेड्डी किसी और सीट से जीते

केसीआर और रेवंत रेड्डी को कामारेड्डी में करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद दोनों विधानसभा पहुंचेंगे। केसीआर जिस गजवेल सीट से जीतकर लगातार दो बार मुख्यमंत्री बने हैं, उस सीट से इस बार भी जीत हासिल की है। गजवेल में वह बीजेपी उम्मीदवार एटाला राजेंद्र (Eatala Rajender) से 32500 मतों से आगे हैं। कांग्रेस इस सीट पर केसीआर से 60 हजार से अधिक मतों से पीछे है। वहीं रेवंत रेड्डी ने कोडांगल सीट पर KCR की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के उम्मीदवार पटनम नरेंद्र रेड्डी (Patnam Narender Reddy) को 32532 मतों से हरा दिया है। उन्हें 107429 वोट मिले हैं। तीसरे स्थान पर रहे बीजेपी के बंटू रमेश (Bantu Ramesh) को महज 3988 वोट मिले हैं।

Source link

Most Popular

To Top