उद्योग/व्यापार

Telangana Elections : नतीजों पर आया कर्नाटक CM सिद्धारमैया का बयान, जानिए अन्य राज्यों की स्थिति पर क्या बोले

Telangana Elections : अब तक के रूझानों के अनुसार यह स्पष्ट हो गया है कि तेलंगाना में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुल 119 सीटों में से इस समय कांग्रेस 64 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, दूसरी ओर यहां BRS को 40 सीटों पर और भाजपा को 7 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नतीजों पर बयान जारी किया है। उन्होंने प्रेस से बातचीत में कहा, “तेलंगाना में हम आगे हैं।” हालांकि, अन्य तीन राज्यों- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है।

अन्य राज्यों की नतीजों पर क्या बोले सिद्धारमैया?

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को भाजपा की बढ़त के साथ हार की ओर बढ़ रही है। सिद्धारमैया ने कहा, “छत्तीसगढ़ में बदलाव हो रहा है। ऐसी गणना थी कि हम छत्तीसगढ़ और तेलंगाना दोनों में जीतेंगे।” मध्य प्रदेश में भी बीजेपी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है। दिग्गज कांग्रेसी नेता ने कहा, “हमने सोचा था कि मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर होगी। अभी तक पूरा नतीजा नहीं आया है, इसलिए इंतजार करें और देखें।”

कहा जा रहा है कि भाजपा ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्य रूप से महिलाओं के लिए अपनी कल्याणकारी योजनाओं के दम पर बढ़त बनाई है। दिन की शुरुआत में वरिष्ठ कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने राज्य में पार्टी की सामूहिक जीत पर भरोसा जताया था। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “तेलंगाना के साथ-साथ भारत में भी सभी कार्यकर्ता, नेता और मतदाता कांग्रेस के साथ हैं।” दोपहर के तुरंत बाद तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र से विजयी होने पर हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाते देखा गया।

Source link

Most Popular

To Top