उद्योग/व्यापार

Telangana Elections: तेलंगाना में कांग्रेस के जीतने का था भरोसा, कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने दिया बयान

Telangana Elections: चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ सकता है। वहीं इन तीनों राज्यों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। इसबीच तेलंगाना में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। कांग्रेस ने सत्ताधारी पार्टी बीआरस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का कहना है कि तेलंगाना में उन्हें कांग्रेस की जीत का पूरा भरोसा था।

तेलंगाना विधानसभा में 119 सीटें हैं। जिसमें सरकार बनाने के लिए 60 सीटों की जरूरत रहती है। मौजूदा समय में कांग्रेस 64 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। 49 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी हैं। वहीं BRS 39 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है।

छत्तीसगढ़ में बदलाव की बयार

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बदलाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि हम छत्तीसगढ़ और तेलंगाना दोनों जीतेंगे। मध्य प्रदेश में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। सिद्धारमैया ने आगे कहा कि हमें उम्मीद थी कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर रहेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस अब तेलंगाना में जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी। कांग्रेस राज्य में लोगों से की गई गारंटियों को लागू करेगी। अब तो केसीआर सरकार सत्ता से बाहर होने के कगार में पहुंच गई है।

MP Election Results 2023 LIVE: बुधनी से CM शिवराज की हुई जबरदस्त जीत, कांग्रेस के जीतू पटवारी हारे

BRS के सभी आरोप झूठे

सिद्धारमैया ने कहा कि विपक्षी दल BRS ने हमारे ऊपर आरोप लगाया है कि हम वादा पूरा नहीं करते हैं। ये सभी आरोप झूठे हैं। BRS झूठ बोल रही है। केसीआर भी झूठ बोल रहे हैं। मैंने केसीआर को कर्नाटक आकर दस्तावेज देखने के लिए बुलाया था। अब वे नहीं आए तो क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में सभी चुनावी वादों को पूरा किया है।

Source link

Most Popular

To Top