उद्योग/व्यापार

Telangana Assembly Elections Result 2023: तेलंगाना में 4 या 9 दिसंबर को हो सकता है कांग्रेस का शपथ ग्रहण समारोह

Telangana Assembly Elections Result 2023: तेलंगाना में कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को हो सकता है। तेलंगाना पुलिस ने बताया कि उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने 4 या 9 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। रेड्डी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार से शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है। रेड्डी की पार्टी 60 सीटों के जादुई आकंड़े से आगे चल रही है।

तेलंगाना पुलिस की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के संबंध में डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) और एडीजी-सीआईडी को फोन किया और चर्चा की। बताया जा रहा है कि रेवंत रेड्डी को ही मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी जल्द ही राज्यपाल से करेंगी मुलाकात

रेड्डी ने बताया कि कांग्रेस जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगी और सरकार के गठन पर चर्चा की जाएगी। TPCC अध्यक्ष ने बताया कि आज शाम से मुहूर्तम (शुभ समय) शुरू होगा। ऐसे में अगर संभव हो तो 4 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह पर विचार कर सकते हैं। इसके अलावा 9 दिसंबर को भी शपथ ग्रहण समारोह किया जा सकता है। रेड्डी ने डीजीपी को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा दिल्ली से वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह एलबी स्टेडियम में होगा।

Rajasthan Chunav 2023 Result Live: अशोक गहलोत पहुंचे राजभवन, राज्यपाल कलराज मिश्र को सौंपा इस्तीफा

तेलंगाना पुलिस प्रमुख ने निर्देश दिया कि प्रत्येक विजेता उम्मीदवार को 2+2 व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (Personal Security Officers – PSOs) मिलेंगे। जबकि वरिष्ठ पदाधिकारियों को उच्च श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। DGP ने कहा कि सुरक्षा विंग को सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के लिए खतरे को भांपते हुए रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। वहीं अंजनी कुमार ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की।

Source link

Most Popular

To Top