राजनीति

teesta setalvad news hindi, तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति को वापस जेल क्यों भेजना चाहते हैं… सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा सवाल – teesta setalvad sc asks cbi and gujarat government why want send to jail

Share If you like it

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई और गुजरात सरकार से सवाल किया कि वे सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद को वापस जेल क्यों भेजना चाहती है। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल, न्यायमूर्ति अभय एस ओका और न्यायमूर्ति बी वी नागरत्ना की पीठ ने कहा, ‘सवाल यह है कि कब तक आप किसी व्यक्ति को हिरासत में रखेंगे। अग्रिम जमानत दिए 7 साल गुजर चुके हैं। आप उन्हें (तीस्ता को) वापस हिरासत में भेजना चाहते हैं।’ CBI और गुजरात सरकार की ओर से अधिवक्ता रजत नायर ने कहा कि इस मामले में अदालत के समक्ष कुछ अतिरिक्त सामग्री प्रस्तुत करने की जरूरत पड़ेगी, इसलिए चार हफ्ते का वक्त दिया जाना चाहिए।

सीतलवाड़ और उनके पति की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अधिवक्ता अपर्णा भट ने कहा कि सीबीआई के अपील करने से जुड़ी एक कार्यवाही में अग्रिम जमानत दी गई थी। इसके बाद आरोपपत्र दाखिल किया गया था और सीतलवाड़ को नियमित जमानत दी गई थी। उन्होंने कहा कि चूंकि एक नियमित जमानत दी गई है, ऐसे में अग्रिम जमानत के खिलाफ जांच एजेंसी की अपील का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

नायर ने कहा कि यह एक मामले में हुआ था, लेकिन सीतलवाड़ के खिलाफ एक से अधिक मामले हैं और अतिरिक्त सामग्री प्रस्तुत करने के लिए अदालत से चार हफ्तों का वक्त मांगा गया है। नायर ने कहा, ‘दो जजों की एक पीठ ने इस विषय को एक वृहद पीठ में भेज दिया है और सवाल तैयार किए हैं, जिन पर इस अदालत को निर्णय करने की जरूरत है।’ पीठ ने विषय की सुनवाई चार हफ्ते बाद के लिए निर्धारित कर दी।

शीर्ष न्यायालय सीतलवाड़, आनंद, गुजरात पुलिस और सीबीआई द्वारा दायर याचिकाओं के एक समूह पर सुनवाई कर रहा है। ये याचिकाएं दंपती के खिलाफ दर्ज तीन FIR के संबंध में दायर की गई हैं।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: