उद्योग/व्यापार

TBI Corn लाएगी करीब 45 करोड़ का IPO, दिग्गज निवेशक कचोलिया का कंपनी में है निवेश

TBI Corn IPO : टीबीआई कॉर्न लिमिटेड (TBICL) फंड जुटाने के लिए अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है। इस आईपीओ के तहत कंपनी 50 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी। सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बताया कि ये शेयर करीब 90-93 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड पर जारी किए जाएंगे। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी 45 करोड़ रुपये जुटाएगी। बता दें कि इस कंपनी में दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया (Ashish Kacholia) का निवेश है।

TBI Corn कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

IPO से होने वाले फंड का इस्तेमाल मौजूदा यूनिट के विस्तार और इंक्रीमेंटल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। फाइलिंग डिटेल से पता चलता है कि टीबीआई कॉर्न का इरादा घरेलू मांग से ध्यान हटाकर इंटरनेशनल क्लाइंट्स की जरूरतों को तत्काल पूरा करने का है। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मौजूदा यूनिट्स का विस्तार जरूरी है। फूड कंजप्शन के बदलते पैटर्न और बढ़ती वैश्विक आबादी के कारण ड्राई मिलिंग इंडस्ट्री तेजी से बढ़ रहा है। ड्राई मिल्ड कॉर्न प्रोडक्ट्स का एक्सट्रूडेड स्नैक्स इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर उपयोग होता है।

कंपनी का ऑपरेशन टॉप 10 कस्टमर्स की जरूरतों पर निर्भर है। घरेलू बिक्री महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और मध्य प्रदेश सहित टॉप पांच राज्यों पर निर्भर है। स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट और एकाद्रिष्ट कैपिटल इस इश्यू के प्रमुख मैनेजर हैं। इस इश्यू के माध्यम से पेश किए गए शेयरों को NSE के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

TBICL का फाइनेंशियल

सितंबर 2023 को समाप्त छह महीने की अवधि में ऑपरेशन से TBI Corn का रेवेन्यू 70.37 करोड़ रुपये है, जबकि मार्च 2022 से मार्च 2023 की अवधि में यह 115.47 करोड़ रुपये था। सितंबर 2023 को समाप्त छह महीने की अवधि के लिए प्रॉफिट 6.67 करोड़ रुपये था, जबकि मार्च 2022 से मार्च 2023 में यह 6.37 करोड़ रुपये था। 23 अप्रैल से 23 सितंबर की अवधि के लिए EBITDA 11.10 करोड़ रुपये बताया गया, जबकि 22 जून से 23 मार्च की अवधि के लिए यह 11.37 करोड़ रुपये था।

23 अप्रैल से 23 सितंबर की अवधि के लिए प्रॉफिट मार्जिन 9.48 फीसदी और EBITDA मार्जिन 15.78 फीसदी रहा। 22 जून से 23 मार्च की अवधि में प्रॉफिट मार्जिन 5.52 फीसदी और EBITDA मार्जिन 9.85 फीसदी रहा।

TBI Corn के बारे में

योगेश लक्ष्मण राजहंस TBICL के प्रमोटर हैं, जिसे पहले “द बेस्ट इंडिया” के नाम से जाना जाता था। बेस्ट इंडिया साल 2000 में इनकॉर्पोरेट हुई है। TBICL कॉर्न मिलिंग इंडस्ट्री में एक बड़ी कंपनी है। यह भारत के महाराष्ट्र के सांगली जिले में स्थित है। यह हाई क्वालिटी वाले कॉर्न/मक्का के दाने और इससे संबंधित प्रोडक्ट्स के प्रोडक्शन में माहिर है। TBICL कई प्रकार के प्रोडक्ट्स ऑफर करती है, जिसमें क्लीन और फैट फ्री कॉर्न ग्रिट्स/मील, कॉर्न फ्लेक्स, स्टोनफ्री ब्रोकन मक्का और कॉर्न आटा, और हल्दी फिंगर शामिल हैं।

Source link

Most Popular

To Top