उद्योग/व्यापार

Tata Motors Finance का Tata Capital के साथ होगा विलय, कंपनियों के बोर्ड ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

टाटा मोटर्स फाइनेंस का टाटा कैपिटल के साथ मर्जर को उनके संबंधित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से मंजूरी मिल गई है। टाटा मोटर्स फाइनेंस लिमिटेड, टाटा मोटर्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है। वाहन कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने टाटा मोटर्स फाइनेंस लिमिटेड का टाटा कैपिटल लिमिटेड के साथ विलय को मंजूरी दे दी है।

Tata Motors के पास होगी 4.7 फीसदी हिस्सेदारी

सूचना में कहा गया है, “टाटा मोटर्स लिमिटेड (TML), टाटा कैपिटल लिमिटेड (TCL) और टाटा मोटर्स फाइनेंस लिमिटेड (TMFL) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज NCLT व्यवस्था योजना के माध्यम से TMFL का TCL के साथ विलय को मंजूरी दे दी है।’’ इस विलय के तहत TCL अपने इक्विटी शेयर TMFL के शेयरधारकों को जारी करेगा, जिसके चलते टाटा मोटर्स के पास विलय की गई एंटिटी में प्रभावी रूप से 4.7 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

मर्जर की प्रक्रिया में लगेंगे करीब 12 महीने

इसमें कहा गया है कि यह लेनदेन वाहन कंपनी के नॉन-कोर बिजनेस से बाहर निकलने और उभरती टेक्नोलॉजीज और प्रोडक्ट्स पर अपने कैपिटल स्पेंड्स को फोकस करने के घोषित उद्देश्य के अनुरूप है। टाटा मोटर्स ने कहा कि यह योजना सेबी, रिजर्व बैंक, एनसीएलटी और टीसीएल तथा टीएमएफएल के सभी शेयरधारकों और कर्जदाताओं के अप्रुवल पर निर्भर करेगी तथा इसे पूरा होने में नौ से 12 महीने लगेंगे।

Source link

Most Popular

To Top