खेल

T20 World Cup 2024: मैदान पर वापसी करने जा रहा दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज! सामने आया ये बड़ा अपडेट

Jofra Archer- India TV Hindi

Image Source : GETTY
मैदान पर वापसी करने जा रहा दुनिया का सबसे घातक बॉलर!

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसमें इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों को 1 मई तक अपने स्क्वॉड का ऐलान करना है। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक घातक गेंदबाज खेलता हुआ नजर आ सकता है। ये खिलाड़ी चोट के चलते पिछले 1 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर है। 

जल्द मैदान पर वापसी करेगा ये गेंदबाज 

इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक अच्छी खबर सामने आ रही है जो लंबे समय से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर है। आर्चर जो पिछले कुछ सालों से लगातार चोटिल होने की वजह से कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं खेल सके वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैदान पर वापसी करते हुए दिख सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जोफ्रा आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है।

पिछले साल मार्च में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच 

बता दें कि जोफ्रा ने आखिरी बार इंग्लैंड टीम के लिए पिछले साल मार्च महीने में बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में खेला था, जिसके बाद से वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं। वह कोहनी की चोट के कारण बाहर हैं। आर्चर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में चुना गया था। लेकिन वह इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। 

जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर 

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 13 टेस्ट, 21 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 42 विकेट, वनडे में 42 विकेट और टी20 में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। खास बात ये है कि टी20 में उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.65 का ही है, जो काफी बेहतरीन है। वहीं वनडे में उनका इकॉनमी रेट तो 4.80 का ही है। दूसरी ओर उनकी तेज रफ्तार गेंद को खेलना भी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहता है। 

ये भी पढ़ें

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ICC को भेजा प्लान, चुने ये तीन वेन्यू; क्या भारतीय टीम जाएगी खेलने?

क्या अभी प्लेऑफ से बाहर हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की टीम, समझें समीकरण

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top