खेल

T20 World Cup 2024 में एक वॉर्म अप मैच खेलेगी भारतीय टीम, इस टीम से हो सकता है मुकाबला

Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
विराट कोहली

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होगी, जिसमें पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार 2 जून की सुबह 6 बजे अमेरिका और कनाडा की टीम के बीच में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया इस मेगा इवेंट की शुरुआत होने से पहले एक वॉर्म अप मुकाबला भी खेलेगी, जिसमें रिपोर्ट्स के अनुसार ये मैच बांग्लादेश की टीम के खिलाफ हो सकता है जो न्यूयॉर्क में खेला जा सकता है। हालांकि अभी तक आईसीसी की तरफ से अभ्यास मैचों को लेकर किसी तरह का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

भारतीय टीम को न्यूयॉर्क के मैदान पर खेलने हैं तीन मुकाबले

टी20 वर्ल्ड वर्ल्ड कप के लिए घोषित हुई भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल के 17वें सीजन में खेल रहे हैं, जिसके बाद 3 बैच में प्लेयर्स इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रवाना किए जाएंगे, जिसमें पहला बैच 25 जबकि दूसरा 26 मई को रवाना हो सकता है। वहीं आईपीएल फाइनल मैच में खेलने वाले खिलाड़ी इसके बाद रवाना होंगे। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने ग्रुप स्टेज के 4 मैचों में से शुरुआती तीन मुकाबले न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेलने हैं। ऐसे में भारतीय बोर्ड की कोशिश बांग्लादेश के साथ होने वाले इस अभ्यास मुकाबले को न्यूयॉर्क में ही कराने का प्रयास है। वहीं कुछ टीमें का इस मेगा इवेंट से पहले वॉर्म अप मैचों की खेलने की संभावना काफी कम है, जिसमें इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम भी शामिल है, जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलेंगी जिसका आखिरी मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 5 जून को खेलेगी पहला मैच

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल 20 टीम प्रमुख टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं, जिसमें सभी को 5-5 के चार ग्रुपों में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप-ए का हिस्सा है, जिसमें उसे अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है। वहीं इसके बाद टीम इंडिया 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी, जबकि भारतीय अपने आखिरी 2 ग्रुप स्टेज के मैच 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया के ग्रुप स्टेज के सभी मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8 बजे होगी।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड का बड़ा फैसला, इन मैचों को नहीं खेलेगी उनकी टीम

IPL 2024 में पर्पल कैप का दावेदार है ये गेंदबाज, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top