खेल

T20 World Cup 2024: भारत बनाम आयरलैंड मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की ​बड़ी टेंशन, लेना होगा ये फैसला

rohit sharma virat kohli - India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup 2024: भारत बनाम आयरलैंड मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा की ​बड़ी टेंशन, लेना होगा ये फैसला

T20 World Cup 2024: अब टीम इंडिया का मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 कुछ ही दिन में शुरू हो जाएगा। इसके लिए तैयारी भी शुरू हो चुकी है। भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। हालांकि इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ एक वार्मअप मैच खेलने का भी मौका मिलेगा, ताकि तैयारियों को परखा जा सके। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये टी20 वर्ल्ड कप किसी चुनौती से कम नहीं होगा। उन्हें 5 जून से पहले कुछ बड़े फैसले करने होंगे। 

टीम इंडिया का पहला मैच आयरलैंड से 5 जून को 

भारतीय क्रिकेट टीम जब 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ इस साल के विश्व कप का पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी, उससे पहले रोहित शर्मा को तय करना होगा कि भारत की सलामी जोड़ी क्या होगी। वैसे तो 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड में दो ही ओपनर चुने गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल। मोटे तौर पर तो ओपनिंग जोड़ी यही होनी चाहिए, लेकिन ​पिछले कुछ वक्त से खबरें ये भी आ रही हैं कि विराट कोहली भी पारी का आगाज कर सकते हैं। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा भी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर खेलते हैं, लेकिन आईपीएल में पिछले कई साल से वे ओपनर ही हैं। इस साल भी वे आरसीबी के लिए ओपनिंग कर रहे थे और खूब रन भी बनाए। विराट कोहली इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वैसे तो उनके स्ट्राइक रेट की आलोचना होती आई है, लेकिन इस बार के आईपीएल में उन्होंने जिस तरह की आक्रामक बल्लेबाजी की है, उससे अपने आलोचकों के मुंह पर ताला भी लगा दिया है। यानी बहुत संभावना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दें। इससे होगा ये कि फिर यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनेगी और सूर्यकुमार यादव तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर पाएंगे। 

क्या कोहली और जायसवाल की जोड़ी कर सकती है ओपनिंग 

इस बीच कुछ दिग्गज तो ये भी कह रहे हैं कि विराट कोहली के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए, इससे जहां एक ओर भारत को तेज शुरुआत मिलेगी, वहीं स्थिति के हिसाब से रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी भी कर पाएंगे। हालांकि इस बात की संभावना काफी कम नजर आती है। अगर विराट कोहली ने ओपनिंग की तो जायसवाल का पत्ता साफ हो जाएगा। वहीं अगर जायसवाल और रोहित ने ओपनिंग की तो कोहली नंबर तीन और सूर्यकुमार यादव नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। 

टीम इंडिया को दूसरे मैच से पहले बिल्कुल दुरुस्त करनी होगी तैयारी 

भारत का पहला मुकाबला एक ऐसी टीम से है, जो कुछ कमजोर मानी जाती है, यानी उसे हराना ज्यादा मुश्किल काम नहीं होगा। इसलिए इस मैच में कुछ प्रयोग किए जा सकते हैं, लेकिन दूसरा मैच काफी कड़ाकेदार होगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें 9 जून को आमने सामने होंगी। इस मैच में जरा सी भूल भारी पड़ सकती है, इसलिए भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा के साथ साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ के पास भी मौका होगा कि वे पहले ही मैच में विनिंग कॉबिनेशन खोज लें, ताकि दूसरे मुकाबले में किसी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। देखना होगा कि भारतीय थिंक टैंक फाइनली क्या तय करता है। 

यह भी पढ़ें 

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आईसीसी रैकिंग में फेरबदल, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई का फायदा

ICC Rankings: टी20 रैंकिंग में फेरबदल, इस खिलाड़ी ने अचानक की टॉप 10 में एंट्री

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top