उद्योग/व्यापार

T20 World Cup 2024: अगर आप गिल, राहुल या रिंकू को बाहर कर सकते हैं तो..पूर्व चीफ सेलेक्टर ने भारतीय टीम पर कही बड़ी बात

टी20 विश्व कप 2024 को शुरू होने में अब कुछ दिन ही रह गए हैं। यह टूर्नामेंट 1 से 29 जून के बीच अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। भारतीय टीम का पहला मैच आयरलैंड के साथ होगा। इस अहम टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है, उन्हें लेकर कई दिग्गजों ने अपनी राय दी है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने भी टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली मौजूदा भारतीय टीम पर अपनी राय साझा की है। बता दें कि वेंगसरकर फरवरी 2006 से सितंबर 2008 तक चीफ सेलेक्टर रहे हैं।

T20 World Cup 2024: दिलीप वेंगसरकर ने मौजूदा टीम पर क्या कहा?

वेंगसरकर बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित मुंबई के खेल पत्रकार संघ के समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम पर अपनी राय दी। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मौजूदा भारतीय टीम दुनिया की सबसे बेहतर टीमों में से एक है, मैं यही कहूंगा। अगर आप गिल या राहुल या रिंकू सिंह को बाहर कर सकते हैं, तो मुझे यकीन है कि यह एक बहुत मजबूत टीम होगी। और मैं उन्हें सफलता की शुभकामनाएं देता हूं। क्योंकि, मुझे लगता है कि यह इस समय दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक है।”

बता दें कि टीम के ऐलान के साथ रिंकू सिंह को बाहर किए जाने को लेकर क्रिकेट जगत काफी आलोचनाएं हुई थी। रिंकू सिंह को शानदार रिकॉर्ड के बावजूद रिजर्व में भेज दिया गया है। वेंगसरकर ने आगे कहा कि खेल के इस प्रारूप में बहुत अनिश्चितता होती है। इसमें अगर चीजें फेवर में हों तो कोई भी टीम, किसी भी दिन किसी भी विपक्षी को हरा सकती है।

कोई भी खिलाड़ी जीता सकता है मैच: वेंगसरकर

उन्होंने आगे कहा, “इस टी20 विश्व कप में मुख्य खिलाड़ी अहम भूमिका निभाना चाहेंगे। इस प्रारूप में यह कहना बहुत मुश्किल है क्योंकि हर कोई टीम का बहुत अहम सदस्य है। लेकिन बात यह है कि, जैसा कि आपने आईपीएल में देखा है, पहले छह बहुत अहम थे। आप पहले छह में कैसे अच्छी शुरुआत देते हैं, यह बहुत अहम था। और निश्चित रूप से इस प्रारूप में कुछ भी हो सकता है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि टीम में एक्स, वाई या जेड अहम खिलाड़ी है। इस प्रारूप में कोई भी किसी भी समय मैच जीता सकता है।” बता दें कि भारतीय टीम 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपने पहले मुकाबले से पहले अभ्यास कर रही है।

Source link

Most Popular

To Top