खेल

T20 World Cup से पहले बलात्कार के आरोपों से बरी हुआ ये खिलाड़ी, बैन भी हटाया गया, अब होगी टीम में वापसी!

sandeep lamichhane- India TV Hindi

Image Source : GETTY
बलात्कार के आरोपों से बरी हुआ ये खिलाड़ी

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को दुष्कर्म के आरोप में वहां की एक अदालत ने दोषी ठहराया था जिसके बाद 10 जनवरी को उन्हें 8 साल की सजा सुनाई गई। संदीप पर एक नाबालिग लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें एक बड़ी खुशखबरी मिली है। नेपाल के एक उच्च न्यायालय ने संदीप लामिछाने की बलात्कार के आरोप में आठ साल की जेल की सजा को पलट दिया और उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया।

बलात्कार के आरोपों से बरी हुए संदीप लामिछाने

संदीप की गिनती नेपाल क्रिकेट के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में की जाती है और वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपने देश से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे, जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। पीड़िता ने कहा था कि 21 अगस्त 2022 को उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। पीड़िता की पहचान गोपनीय रखी गई है। लामिछाने को इसके तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था और अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा होने से पहले उन्होंने जेल में समय बिताया था। 

नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने 8 साल का बैन भी हटाया

नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी थी उन्होंने संदीप लामिछाने पर लगाया गया बैन हटा दिया है। नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) के अध्यक्ष चतुर बहादुर चंद ने रिलीज जारी में कहा कि पाटन के माननीय उच्च न्यायालय ने लामिछाने को निर्दोष पाया है और घरेलू तथा इंटरनेशनल क्रिकेट से उनका बैन हटा दिया गया है। बता दें लेग स्पिनर लामिछाने ने अब तक नेपाल के लिए 51 वनडे और 52 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम क्रमश: 112 और 98 विकेट हैं। लामिछाने के बरी होने का मतलब है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपलब्ध होंगे। 

क्या नेपाल की टीम में होगा बदलाव 

नेपाल ने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन संदीप लामिछाने की अभी भी टीम में एंट्री हो सकती है। आईसीसी ने सभी टीमों को 25 मई तक अपने स्क्वॉड में बदलाव करने की अनुमति दी है। ऐसे में नेपाल क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम में बदलाव करने का फैसला ले सकता है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल टीम:

रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार साह, कुशल भुरतेल, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, ललित राजवंशी, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीस जीसी, संदीप जोरा, अविनाश बोहरा, सागर ढकाल, कमल सिंह ऐरी। 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top